CM भजनलाल की टीम तैयार…राजभवन में आज नहीं कल होगा शपथ ग्रहण! ये 22 MLA बन सकते हैं मंत्री

राजस्थान में अब मंत्रिमंडल के विस्तार का इंतजार खत्म होने वाला है। संभावना जताई जा रही है कि अब गुरुवार को भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।

Kirodi Lal Meena, Rajyavardhan Singh Rathore and Baba Balaknath

CM Bhajanlal team : जयपुर। राजस्थान में अब मंत्रिमंडल के विस्तार का इंतजार खत्म होने वाला है। संभावना जताई जा रही है कि अब गुरुवार को भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल की टीम पूरी तरह तैयार है और 20 से ज्यादा विधायक कल मंत्री पद की शपथ ले सकते है।

पहले माना जा रहा था कि 27 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार होगा। लेकिन, बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार गुरुवार को होगा। क्योंकि पीएम मोदी आज दोपहर 12.30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह आज नहीं हो पाएगा।

राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू!

राजभवन में शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कुछ विधायकों को फोन भी किया गया है। मीडिया से बातचीत में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जल्द ही इसकी सूचना दी जाएगी। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अधिकतर विधायक जयपुर में ही ठहरे हुए हैं। कई विधायक सत्ता और संगठन के पास चक्कर भी लगा रहे हैं।

सांसद से विधायक बने नेताओं को भी मौका संभव

पार्टी सूत्रों की मानें तो सांसद से विधायक बने नेताओं को भी मंत्री बनाया जा सकता है। सांसद से विधायक बनी दीया कुमारी को पार्टी ने उप मुख्यमंत्री बनाया है। इनके अलावा किरोड़ी लाल मीणा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और बाबा बालकनाथ भी सांसद से विधायक बने हैं। इन्हें मंत्री बनाने की पूरी संभावना है।

इन महिलाओं को मिल सकता है मौका

पहली बार विधायक बने नेताओं के अलावा महिला जनप्रतिनिधियों को मंत्रिमंडल में मौका दिया जा सकता है। ऐसे में महिला विधायकों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की पूरी उम्मीद है। दीया कुमारी को उप मुख्यमंत्री बनाकर पार्टी ने अपने इरादे जता दिए हैं। अब अनिता भदेल, मंजू बाघमार, सिद्धि कुमारी जैसी वरिष्ठ विधायकों के साथ नौक्षम चौधरी, कल्पना देवी, दीप्ति किरन माहेश्वरी भी मंत्री बनने की दौड़ में शामिल है।

मंत्री बनने की रेस में इन विधायकों के भी नाम

इसके अलावा पुष्पेंद्र राणावत, शत्रुघ्न गौतम, अजय सिंह किलक, झाबर सिंह खर्रा, अविनाश गहलोत, जोगाराम पटेल, पब्बाराम बिश्नोई, कन्हैयालाल चौधरी, कालीचरण सर्राफ, प्रताप सिंह सिंघवी, जवाहर सिंह बेडम, उदयलाल भडाना और हंसराज पटेल को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें:-बदलेगी पावर कॉरिडोर की तस्वीर…5 दिन बाद राजस्थान को मिलेगा नया प्रशासनिक मुखिया, रेस में ये IAS अफसर