BJP का मतलब है विकास, अगले 5 साल मुफ्त राशन मिलता रहेगा…राजस्थान से PM मोदी ने किया ऐलान

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं।राजस्थान में केंद्रीय नेताओं के दौरे का…

Prime Minister Narendra Modi attack on congress | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं।राजस्थान में केंद्रीय नेताओं के दौरे का सिलसिला भी शुरू हो गया है जहां रविवार और सोमवार दो दिन अमित शाह राजस्थान के दौरे पर रहे। वहीं पीएम मोदी आज राजस्थान दौरे है। पीएम मोदी ने जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से राजस्थान में अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कोटपूतली के मोलाहेड़ा गांव में भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी इस सभा के जरिए जयपुर ग्रामीण सहित इससे सटी दो अन्य लोकसभा सीट सीकर और अलवर को भी साधने की कोशिश कर रहे हैं। इस लोकसभा चुनाव में राजस्थान में मोदी की पहली सभा है।

पीएम मोदी बोले-जयपुर का जलवा पूरी दुनिया ने देखा

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के लोग हमेशा देश की मजबूती के लिए खड़े हैं। जयपुर का जलवा तो कुछ दिन पहले फ्रांस के राष्ट्रपति सहित पूरी दुनिया ने देखा। 2019 में मेरी राजस्थान की पहली चुनावी सभा भी ढूंढाड़ इलाके से शुरू हुई थी। 2024 में भी इसी क्षेत्र से चुनावी सभा की शुरुआत हो रही है।

एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं सारे भ्रष्टाचारी

पीएम मोदी ने कहा लोकसभा चुनाव 2024 में भी राजस्थान 25 की 25 सीट देने का फैसला कर चुका है। साथियों 2024 का लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है। ये चुनाव राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी व्यवस्था बनाने का चुनाव है। भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए चुनाव है। आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए है। ये समृद्धि की संकल्प का चुनाव है। जल पहुंचने का चुनाव है, लेकिन भाइयों बहनों कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन देश के लिए नहीं, बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। ये पहला ऐसा चुनाव है जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए सारे भ्रष्टाचारी मिलकर काम कर रहे हैं।

वो कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ, मोदी कहता है भ्रष्टाचार हटाओ

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा- वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ, लेकिन मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ। आप मुझे बताइए भ्रष्टाचार जाना चाहिए कि नहीं जाना चाहिए? भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए? भ्रष्टाचारियों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए? वह कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ मोदी कहता है भ्रष्टाचार हटाओ। जनता के दरबार में हार चुका इंडी अलाइंस कैसे मनसूबे पाल चुका है इसकी झलक लगातार देखने को मिल रही है। देश को बचाने के लिए, देश का भविष्य बनाने के लिए आपकी आने वाली संतान सुखी और समृद्ध हो इसके लिए बीजेपी की मजबूत सरकार की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है।

विपक्ष पर साधा निशाना, बोले-वह मुझे गालियां देते हैं

पीएम मोदी ने कहा मैं हर बार परिवारवादी पार्टियां और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठता हूं। मैं उनके निशाने पर हूं मैं जनता जनार्दन से पूछना चाहता हूं क्या मुझे उनके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए की नहीं चाहिए? भ्रष्टाचारियों को देश में उजागर करना चाहिए कि नहीं करना चाहिए ? उनके भ्रष्टाचार को खोल करके रखना चाहिए कि नहीं रखना चाहिए? वह मुझे गालियां देते हैं। मैं कहता हूं कि क्या परिवार है तो आपको भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिल गया है क्या?

पीएम बोले-आपका सपना ही मोदी का संकल्प

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। साथियों पिछले सरकारों ने जिसे पूछा तक नहीं मोदी ने उसे पूजा है। कांग्रेस ने देश के करोड़ों छोटे किसानों को कभी नहीं पूछा। मोदी ने राजस्थान के 85 लाख से ज्यादा किसानों के हाथों में पीएम किसान सम्मान निधि 20000 करोड़ रुपए भेजे। कांग्रेस को कभी श्रमिकों को पूछने की फुर्सत नहीं मिली। हमनें एन वन राशन कार्ड की सुविधा दी। उनके लिए पेंशन योजनाएं चलाईं।

भव्य मंदिर बना, लेकिन आग नहीं लगी

पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने डरा कर रखा कि राम मंदिर का नाम भी लोगे तो देश जल जाएगा। आग लग जाएगी। भव्य राम मंदिर बना। दीपक जले, लेकिन आग नहीं लगी। दस साल में जो हुआ, वो ट्रेलर है। अभी बहुत कुछ बाकी है। भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक निर्णय वाला होने वाला है।

आने वाले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 साल भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा, मैं गरीबी के घर का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा। भूखे पेट किसी बच्चे को सोने की नौबत आए, ये मुझे मंजूर नहीं। भाजपा ने करोड़ों गरीबों को पीएम आवास योजना से पक्का घर दिया। जब किसी को पक्का घर मिलता है तो उसका एड्रेंस तय होता है। पक्का घर मिलने के बाद वो पहली बार नए घर से सपना बुनना शुरू करता है। भाजपा ने गरीब माताएं-बहनों के लिए करोड़ों शौचालय बनवाए। जो लोग गरीबी से निकले हैं उनको पता है कि शौचालय नहीं होने के कारण क्या परेशानी सहना होता है। औरो के लिए शौचालय मजाक है। मेरे लिए शौचालय के पीछे मिशन मोड में काम करना माताओं बहनों के सम्मान को बचाने का संकल्प है।

मैंने सब कुछ पूरा करने का दावा कभी नहीं किया

मोदी ने कहा कि भारत की सफलता के बीच मैंने कभी यह दावा नहीं किया कि दस साल में हमने सब कुछ पूरा कर दिया। लेकिन यह भी सत्य है कि जो काम आजादी के बाद पांच-छह दशकों में नहीं हो पाए, वह काम हमने करके दिखाए हैं। देश को जिस गति की जरूरत थी, हमने उस गति से काम किया है। 2014 तक 20 हजार किमी रेल लाइन बिजली से जुड़ी थी, दस साल में मोदी ने 40 हजार किमी से ज्यादा रेल लाइन को बिजली से जोड़ दिया। कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, भाजपा ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल कर दिखा दिया है। उन्होंने ऐसा डराकर रखा कि अनुच्छेद 370 को कोई छुएगा तो भयंकर करंट लग जाएगा। उन्हें पता नहीं है कि यह मोदी है।