नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बारिश

राजस्थान में आज एक बार फिर मौसम की मिजाज बदला हुआ नजर आएगा। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

rain01 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान में आज एक बार फिर मौसम की मिजाज बदला हुआ नजर आएगा। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा शेष भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 

मौसम केन्द्र के अनुसार 3 और 4 फरवरी को राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

प्रदेश में शीतलहर का असर थोड़ा कम हुआ है लेकिन अब भी कुछ स्थानों पर घना कोहरा आमजन को परेशान कर रहा है। मौसम केंद्र ने अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू और हनुमानगढ़ जिले के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

गलनभरी सर्दी से मिली राहत 

प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन और रात में पारा सामान्य या उससे अधिक दर्ज हो रहा है। जिसके चलते मौसम शुष्क रहने और गलनवाली सर्दी से आंशिक राहत मिल रही है। हालांकि सुबह शाम में अब भी मौसम का मिजाज सर्द रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:- ‘राजस्थान में चला भ्रष्टाचार का प्रीपेड सिस्टम…, CM भजनलाल बोले-ना पर्ची की ना खर्ची की…धरतीपुत्रों की है ये सरकार