‘योगी जैसे बनो, वो बदमाशों का एनकाउंटर करवा देते हैं…’ BJP नेता पर फायरिंग के बाद बोली बेटी

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में दो दिन पहले बजरी माफियाओं ने भाजपा नेता राजू दरोगा पर फायरिंग कर दी। आरोपियों के एनकाउंटर की मांग को…

New Project 2024 02 05T172815.155 | Sach Bedhadak

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में दो दिन पहले बजरी माफियाओं ने भाजपा नेता राजू दरोगा पर फायरिंग कर दी। आरोपियों के एनकाउंटर की मांग को लेकर परिजन सोमवार सुबह भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान राजू दरोगा की बेटी अंजली कंवर (17) और आरती कंवर (15) ने कलेक्ट्रेट के गेट पर चूड़ियां बांध दी।

अंजली ने कहा- मेरे पिता को न्याय मिलना चाहिए। गोली लगना कोई छोटी-मोटी बात नहीं है। उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे बनो, वो सीधे बदमाशों पर एनकाउंटर करवा देते हैं। लेकिन यहां पर प्रशासन ने चूड़ियां पहन रखी है। कोई मंत्री या नेता होता तो ये लोग क्या हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते? इनसे कुछ नहीं होगा। मुझे बंदूक दे दो, मैं इनका (बजरी माफिया का) एनकाउंटर कर दूंगी। ये (प्रशासन) कुछ नहीं कर सकते हैं। मेरी आवाज मोदी जी तक जानी चाहिए।

सोमवार सुबह करीब 10 बजे भाजपा के वरिष्ठ नेता कालू लाल गुर्जर के नेतृत्व में परिजनों के साथ बड़ी संख्या में सुरास गांव के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे। राजू दरोगा की बेटियों ने पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट पर भी आरोप लगाए हैं। अंजली ने मीडिया से कहा- मेरे पापा गाय को चारा देने गए थे। इसी दौरान उन पर हमला हुआ। इसके पीछे रामलाल जाट और उनका बेटा अंकित जाट शामिल है।

दो दिन पहले बीजेपी नेता पर की थी फायरिंग

भीलवाड़ा के सुरास गांव निवासी राजू दरोगा (42) मांडल में भाजपा से वार्ड पंच हैं। शनिवार दोपहर 2 बजे राजू दरोगा जिंदल खनन के पास अपने खेत पर थे। इसी दौरान बाइक पर 2 बदमाश आए। 10 मीटर दूर से एक बदमाश ने फायरिंग कर दी। गोली सीधे नाक और आंख के बीच में लगी। गोली सर्वाइकल स्पाइन में फंस गई है। राजू का इलाज अहमदाबाद के सिम्स हॉस्पिटल में चल रहा है। मामले को लेकर मांडल विधायक उदयलाल भड़ाना ने पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया था। इसके जवाब में रामलाल जाट ने कहा था कि जब आरोप लगा ही दिए हैं तो जांच होने दीजिए, सब सामने आ जाएगा।

SIT करेगी पूरे मामले की जांच

इससे पहले रविवार देर रात उदयपुर रेंज आईजी अजय पाल लांबा ने वारदात स्थल पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया है। उन्होंने कहा- दोषी कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। वहीं गोली लगने से घायल वार्ड पंच राजू दरोगा को बेहतर केयर और मेडिकल सुविधाओं के लिए अहमदाबाद के अस्पताल रेफर किया गया है। राजू को बेहतर इलाज मिल सके, इसके लिए वहां के अधिकारियों और डॉक्टरों से बातचीत की है। राजू का जीवन बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा- इस पूरे मामले में कौन-कौन आरोपी शामिल थे? क्या कोई षड्यंत्र था? इन सब सवालों के जवाब ढूंढने और इन्वेस्टिगेशन को गति देने के लिए SIT का गठन किया है। एसआईटी का मुखिया डीएसपी देशराज गुर्जर को बनाया गया है।
डीएसपी देशराज गुर्जर सीधे रेंज आईजी के निर्देशन में पूरे मामले की जांच करेंगे। ताकि जल्द से जल्द पूरे घटनाक्रम का पर्दाफाश किया जा सके।

पिता ने 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया

थानाधिकारी लक्ष्मण राम ने बताया कि राजू दरोगा के पिता देवीलाल ने शनिवार को मांडल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। देवीलाल ने बेटे राजू पर दिनदहाड़े फायरिंग करने को लेकर 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। उन्होंने मोहित जाट, शंकर ओड़, रतन जाट, रोशन गुर्जर, सत्तू ओड़, शंभु ओड़, दिनेश जाट, सांवरमल गाडरी, जीवराज बैरवा, महावीर, छोटू जाट, मनीष जाट, रजत सुवालका, भैंरू जाट, राजू जाट, सत्तू जाट, शोभालाल जाट और भीमा जाट पर आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।