दौसा में पुलिसवालों की चोरी! नाकाबंदी के दौरान कार सवारों के बैग से डेढ़ लाख निकालने का आरोप

दौसा में एक हैरान कर देने वाल मामला सामने आया है.

sach 1 2023 10 18T140048.038 | Sach Bedhadak

दौसा। राजस्थान के दौसा जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने महिला थाने के एक एएसआई और तीन कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एएसआई विनय कुमार, राजेश, सुरेश व शिवचरण को कार सवार के पैसे निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मंगलवार को सीकर जिले के दादिया थाना क्षेत्र निवासी वीरेंद्र कुमार जाखड़ ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने मामले की कार्रवाई करते आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला

दरअसल, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के आचार संहिता लगी हुई है। पुलिस ने आचार संहिता के चलते नाकाबंदी के दौरान चैकिंग अभियान चलाया हुआ है। 16 अक्टूबर को पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान कलेक्ट्रेट चौराहे पर एक कार को रूकवाया। कार सवार वीरेंद्र कुमार जाखड़ अपने दोस्त अनिल और अरुण के साथ कार से आगरा के लिए रवाना हुआ था। वीरेंद्र जाखड़ मोटर गैराज व वाहनों की रिसेलिंग का कार्य करता है।

उस दिन वह अपने दोस्तों के साथ गाड़ी खरीदने के लिए आगरा के लिए रवाना हुआ था। उनके पास 5 लाख रुपए कैश थे। वे रात करीब साढ़े 12 बजे कलेक्ट्रेट सर्किल से गुजर रहे थे, जहां नाकाबंदी कर रहे पुलिस कर्मियों ने उनकी कार रूकवाई और तलाशी ली तो बैग में 5 लाख कैश मिला। पुलिस ने कैश के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने गाड़ी खरीदना बताया।

पुलिसकर्मियों ने कार सवारों को धमकाया

आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उन्हें डराते धमकाते हुए कहा कि तुम्हारे पैसे जप्त होंगे और गिरफ्तार भी किया जाएगा, 2 महीने तक जमानत भी नहीं होगी। आरोप है कि तलाशी के दौरान पुलिस कर्मियों ने उनके बैग से 50 हजार रुपए निकाल कर बैग लौटा दिया और कैश भी नहीं गिनने दिया।

बाद में जब वो यूपी के फतेहपुर सीकरी पहुंचे तो उन्होंने कैश संभाला। इस दौरान बैग में 3 लाख 50 हजार रुपए ही मिले। जबकि बैग में पूरे 5 लाख रुपए थे। ऐसे में डेढ़ लाख रुपए पुलिस वालों ने चेकिंग के दौरान निकालने का आरोप लगाया। इसके बाद पीड़ित ने फतेहपुर सीकरी से वापस लौटकर नाकाबंदी के दौरान कलेक्ट्रेट सर्किल पर तैनात एएसआई विनय कुमार, राजेश, सुरेश व शिवचरण के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था।

इसके बाद एसपी वंदिता राणा के निर्देश पर कोतवाली थाना पुलिस ने देर रात्रि को चारों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।