सतीश पूनिया की इस मांग पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मुहर, प्रदेश में नये खिलाड़ियों को मिलेगी मजबूती

राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलो इंडिया कार्यक्रम में केन्द्रीय खेल एवं युवा मामलात मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां शामिल हुए।

sb 2 6 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलो इंडिया कार्यक्रम में केन्द्रीय खेल एवं युवा मामलात मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां शामिल हुए। जिसमें डॉ. सतीश पूनियां ने अनुराग ठाकुर से राजस्थान में खेलों और खिलाड़ियों के हित में मंत्री नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की घोषणा करने का आग्रह किया, जिसको स्वीकार कर अनुराग ठाकुर ने राजस्थान के लिये नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की घोषणा कर दी है।

खिलाड़ियों की सुविधाओं में होगा और तेजी से विस्तार

अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि सतीश पूनियां ने फोन पर और यहां कार्यक्रम में भी मुझसे आग्रह किया कि नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस राजस्थान के लिये चाहिये, तो हम नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की राजस्थान के लिये घोषणा करते हैं, जो यहां बनकर तैयार होगा, जिससे खिलाड़ियों की सुविधाओं में और तेजी से विस्तार होगा।

पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बढा भारत का स्वाभिमान- डॉ. पूनियां

डॉ. पूनियां ने कहा कि, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केन्द्र सरकार देशभर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिये खेलों की सुविधाओं में विस्तार के लिये प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है, जिससे हमारे देश के खिलाड़ी पूरी दुनिया में अपने हुनर का लोहा मनवा रहे हैं और भारत का स्वाभिमान बढ़ा रहे हैं।

सतीश पूनियां ने कहा कि, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमारे आग्रह को स्वीकार कर खिलाड़ियों के लिए राजस्थान में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खोलने की घोषणा की है, जिसके लिये मोदी सरकार और उनका समस्त प्रदेशवासियों की तरफ से हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।

51 खेलो इंडिया केन्द्रों की घोषणा

खेलो इंडिया कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर द्वारा राजस्थान के लिये 51 खेलो इंडिया केन्द्रों की घोषणा की गई, जिसको लेकर सतीश पूनियां ने मौके पर ही उनसे खेलो इंडिया का एक केन्द्र आमेर विधानसभा क्षेत्र में खोलने का आग्रह किया, जिसको लेकर उन्होंने सकारात्मक कदम उठाने को कहा है।

डॉ. पूनियां किया धन्यवाद ज्ञापित

डॉ. पूनियां ने अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर कहा कि, राजस्थान में खेलों में नैसर्गिक प्रतिभाएं हैं और यहां के खिलाडी अनेक क्षेत्रों में अपना योगदान दे रहे हैं। मैं आपकी दूरदृष्टि के लिए आभार ज्ञापित करता हूं कि आपने खिलाड़ियों के लिए नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खोलकर राजस्थान के खिलाडियों को अभिनव उपहार एवं सुविधा प्रदान की है, इसके लिये कोटि-कोटि अभिनंदन। साथ ही आपसे अनुरोध करता हूं कि राजस्थान में पूर्व में 32 खेलो इंडिया केन्द्र खोले और आज ही तत्काल नवगठित जिलों में नये केन्द्र की घोषणा भी कर दी।

जयपुर में 2 केन्द्रों की घोषणा करने की मांग

डॉ. पूनियां ने पत्र में लिखा कि जयपुर ग्रामीण जिले के आमेर विधानसभा में भी बड़ी संख्या में खेल प्रतिभाएं हैं इस हेतु मेरा आपसे अनुरोध है कि 50 जिलों के अतिरिक्त आपने 51 केन्द्रों की घोषणाएं की हैं। जयपुर बड़ा जिला है इस हेतु यहां 2 केन्द्रों के होने से खिलाड़ी लाभान्वित हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *