’52 हजार बूथ, हर बूथ से 10 कार्यकर्ता…’ 25 सितबंर को जयपुर में पीएम मोदी जनसभा…5 लाख की भीड़ का टारगेट

विधानसभा चुनाव के मध्य नजर प्रदेश में निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा के समापन कार्यक्रम में राजधानी जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

sb 2 2023 09 18T172832.460 | Sach Bedhadak

PM Modi in Jaipur: विधानसभा चुनाव के मध्य नजर प्रदेश में निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा के समापन कार्यक्रम में राजधानी जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। यह जनसभा 25 सितबंर को जयपुर जिले की दादिया पंचायत के सूरजपुरा (वाटिका) में होगी। विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी इस जनसभा के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। इधर प्रदेशभर में परिवर्तन यात्रा के माध्यम से राजस्थान सरकार की नाकामियों पर चर्चा की जा रही है।

साढ़े 4 साल बाद जयपुर में सभा

जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा करीब साढ़े 4 साल बाद होने जा रही है। इससे पहले साल लोकसभा चुनावों के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने जयपुर के मानसरोवर में 1 मई 2019 को एक जनसभा को संबोधित किया था। इस साल भी पीएम मोदी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभा कर चुके है। जयपुर में अभी तक कोई सभा नहीं हुई थी। जयपुर में पीएम मोदी की सभा के लिए करीब 5 लाख लोगों की भीड़ लाने का लक्ष्य तय किया गया है।

प्रत्येक बूथ से कार्यकर्ता होंगे शामिल

25 सितंबर को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है। पंडित दीनदयाल का जन्म जयपुर जिले के धानक्या में हुआ। ऐसे में पहले मोदी की सभा धानक्या में ही होनी थी, लेकिन बीजेपी सभा में ज्यादा भीड़ जुटाकर इसका राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। ऐसे में सभा को वहां से अजमेर रोड पर शिफ्ट कर दिया गया है। सभा में प्रत्येक बूथ से 10 कार्यकर्ताओं को बुलाने की तैयारी है। प्रदेश में भाजपा के कुल 52 हजार बूथ है।

11 महीने में आठ बार आए राजस्थान

प्रधानमंत्री 8 महीनों में आठ बार राजस्थान आ गए है। 30 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार अंबा माता के दर्शन करने आए थे। इस दौरान पीएम सिरोही जिले के आबूरोड भी आए थे।

दूसरी बार पीएम 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम पर पहुंचे। गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल होने के लिए तीसरी बार 8 जनवरी 2023 को मोदी भीलवाड़ा दौरे पर आए थे।

चौथी बार 12 फरवरी 2023 को मोदी दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के मौके पर आए थे। पांचवीं बार 10 मई, 2023 को पीएम मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड में बड़ी सभाओं को संबोधित किया था। अजमेर में बीजेपी के महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत के लिए 31 मई, 2023 को मोदी आए थे।

बीकानेर में अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण और 24,300 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करने के लिए सातवीं बार मोदी ने 8 जुलाई 2023 को आए। आठवीं बार 27 जुलाई को पीएम मोदी ने सीकर में जनसभा को संबोधित किया था।