बाड़मेर में डोडा पोस्त से भरी 3 स्कॉर्पियो पकड़ी, पुलिस ने 6 तस्करों को किया गिरफ्तार

बाड़मेर। प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस विशेष अभियान चलाकर तस्करों पर कार्रवाई कर रही है। बाड़मेर में मादक…

New Project 2023 04 14T150526.969 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस विशेष अभियान चलाकर तस्करों पर कार्रवाई कर रही है। बाड़मेर में मादक पदार्थ की तस्करी पर जयपुर डीएसटी और सिवाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है। सिवाना पुलिस ने डोडा पोस्त से भरी तीन स्कॉर्पियो को पकड़ा हैं। पुलिस ने फायरिंग कर भागे 4 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तस्करों से 2 अवैध पिस्टल भी बरामद की है। पुलिस ने दो तस्करों को सुबह ही गिरफ्तार कर लिया था।

बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद ने तस्करी का पर्दाफाश करते हुए बताया कि शुक्रवार सुबह पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई थी। पुलिस पर फायरिंग करते हुए तस्कर कार को गाड़ी को छोड़कर पहाड़ों की तरफ भाग गए। वहीं पुलिस की फायरिंग में एक तस्कर के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने घायल तस्कर को सिवाना हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि डोडा पोस्त से भरी तीन स्कॉर्पियो गाड़ी रमणीया गांव आ रही है। जिसके बाद पुलिस ने अलसुबह रमणिया-पादरू रोड पर नाकाबंदी की। पुलिस को देखकर तस्कर नाकाबंदी तोड़कर अंधाधुध फायरिंग कर भागने लगने। पुलिस ने तस्करों का पीछा कर गाड़ियों के टायर पर गोली चलाई। तीनों स्कॉर्पियों छोड़कर 6 तस्कर पहाड़ों की तरफ भाग गए। पुलिस ने पीछा किया तो तस्करों ने पुलिस पर दोबारा फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। पुलिस की फायरिंग में एक तस्कर के पैर पर गोली लगी। गोली लगने से तस्कर जोगाराम घायल हो गया। पुलिस ने तस्कर जोगाराम व सदर थाना के तस्कर खीयाराम को हिरासत में लिया है। वहीं पहाड़ों की ओर भागे चार तस्करों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है।

जयपुर डीएसटी टीम ने जान पर खेलकर तस्करों को पकड़ा…

जयपुर डीएसटी प्रभारी ओमप्रकाश की टीम ने जान पर खेलकर तस्करों का पीछा कर उनकों पकड़ा। तस्करों का पीछा करते हुए डीएसटी टीम की एक निजी गाड़ी भी पलटी थी। कार पलटने से कांस्टेबल मोहनलाल और अशोक को मामूली चोटें आई है। निजी गाड़ी में सवार पुलिसकर्मी तस्करों का पीछा कर रहे थे। गनीमत रही कि किसी पुलिसकर्मी को गंभीर चोट नहीं आई। निजी गाड़ी में पुलिस का शक होने पर तस्करों ने टक्कर मारी थी।

स्कॉर्पियों को मोकलसर चौकी लेकर आई पुलिस…

पुलिस ने कुल तीन स्कार्पियो को जब्त किया है। तीनों स्कॉर्पियों को पुलिस ने मोकलसर चौकी लेकर आई। वहीं, पुलिस ने 6 आरोपियों का हिरासत में लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 अवैध पिस्टल जब्त की है। पुलिस व तस्करों की मुठभेड़ में घायल तस्कर जोगाराम को सिवाना हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया है। वहीं, तस्करों के कब्जे से दो अवैध पिस्टल भी बरामद की है। सिवाना हॉस्पिटल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात है। फिलहाल, पुलिस पकड़े तस्करों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *