कबूतर दिलाने के बहाने 12 साल के मासूम के साथ दरिंदगी, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

जयपुर। राजधानी जयपुर में 12 साल के नाबालिग लड़के की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने नाबालिग की हत्या के आरोप में चचेरे…

New Project 2023 06 01T191358.649 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में 12 साल के नाबालिग लड़के की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने नाबालिग की हत्या के आरोप में चचेरे भाई आरिज को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने हत्या की वारदात करना कबूल की है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक उसे सबके सामने गाली देता था। आरोपी ने कई बार उसको समझाया, लेकिन वह माना नहीं। जब सहन नहीं कर पाया और इसी का बदला लेने की नियत से उसकी हत्या कर दी, लेकिन पुलिस की जांच में मामला कुछ और ही सामने आया। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी युवक ने बच्चे के साथ कुकर्म किया था। दुराचार के बाद पकड़े जाने के भय से आरोपी ने बच्चे की हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपी को ऐसे दबोचा…

यह घटना लाल कोठी थाना इलाके के एमडी रोड की है। जानकारी के अनुसार, 24 मई को 12 साल का बच्चा अचानक घर से गायब हो गया था। बच्चे के गायब होने पर परिजनों ने 24 मई को लालकोठी थाने में गुमशुदगी दर्ज करवा दी थी। पुलिस ने जब बच्चे की तलाश के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक के बाद एक लगातार हत्याकांड की परतें खुलती गई। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि आरोपी युवक से वारदात से 2 दिन पहले भी बच्चे को मॉल लेकर गया था। वहां पर उसने बच्चे को खिलौना दिलाया था। इसके बाद 24 मई को जब बच्चा क्रिकेट खेलकर वापस आया तो आरोपी युवक ने उसे सफेद कबूतर दिलाने के बहाने बुलाया। बच्चा घर आया और कपड़े बदलकर आरोपी युवक उसे ऑटो में अपने साथ ले गया। इसके बाद आरोपी युवक ने बहन के घर खोह नागोरियन इलाके के आयशा कॉलोनी में ले जाकर उसके साथ दुराचार कर उसकी हत्या कर दी। वहीं किसी को शक न हो इसलिए आरोपी हत्या के दो घंटे बाद परिजनों के साथ मिलता-जुलता रहा।

पुलिस ने बताया कि आरोपी उसे पैदल-पैदल घाट गेट तक लाया फिर वहां से ऑटो में बैठाकर अपनी बहन के बंद मकान में लेकर गया। आरोपी ने यहां रस्सी से गला घोंटकर नवेद की हत्या कर दी। इसके बाद शव को बोरे में वहीं छोड़ आरोपी युवक खुद लाल कोठी आ गया।

सीसीटीवी फुटेज से खुली हत्या की गुत्थी…

30 मई को पुलिस को एमडी रोड के सीसीटीवी फुटेज मिले। फुटेज में आरोपी युवक 24 मई को बच्चे को लेकर एमडी रोड से होता हुआ घाट गेट की ओर जा रहा था। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक से पूछताछ करना शुरू किया। आरोपी युवक ने पुलिस को पहले अपनी लोकेशन की जानकारी नहीं दी। लेकिन, पुलिस ने जब उसके मोबाइल की लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज दिखाए तो आरोपी ने हत्या की वारदात करना कबूल की। इसके बाद बुधवार 31 मई की रात पुलिस साढे 12 बजे आरोपी को लेकर लाल कोठी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो बंद मकान में बच्चे का शव पड़ा मिला।

लाश सड़ने के बाद भी नहीं चला पता…

सिटी एफएसएल हेड अभय प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी युवक की बहन के सीकर में रहती है, इस कारण मकान बंद पड़ा रहता है। मकान में ले जाने के बाद आरोपी युवक ने बच्चे के हाथ और पैर रस्सी से बांध दिए और रस्सी से उसका गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या करने के बाद लाश को एक प्लास्टिक के कट्टे में भर दिया। कट्टे का मुंह बांधकर लाश वहीं छोड़ दिया। प्लास्टिक कट्टा एयर टाइट होने के कारण लाश सड़ने पर भी बदबू बाहर नहीं फैली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *