सरपंच आंदोलन : महापड़ाव के बाद विधानसभा घेरने की तैयारी

सरपंच आंदोलन : प्रदेश भर के सरपंच सरकार के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे हैं। अब सरपंच संघ ने नई रणनीति तैयार की है। सरपंच…

sarpanch...... | Sach Bedhadak

सरपंच आंदोलन : प्रदेश भर के सरपंच सरकार के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे हैं। अब सरपंच संघ ने नई रणनीति तैयार की है। सरपंच संघ की ओर से अब सितंबर में विधानसभा को सत्र के दौरान घेरने की रणनीति बनाई गई है। सरपंच संघ की ओर से गुरुवार को प्रदेश भर में विकास अधिकारियों के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर सीएम के नाम ज्ञापन दिए गए।

अब 4 व 5 सितंबर को विधायकों को सरपंचों की ओर से ज्ञापन दिए जाएंगे। वहीं 16 सितंबर को प्रदेश कार्यकारिणी, सभी जिला अध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्ष की ओर से जयपुर में शहीद स्मारक पर धरना दिया जाएगा। सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर गढ़वाल ने बताया कि पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा को पद से बर्खास्त करने सहित 21 मांगों को लेकर सरपंच संघ की ओर से नाराजगी जताई जा रही है। जयपुर में महापड़ाव के दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से सरपंचों ने मुलाकात की थी।

मुख्य मांग मंत्री मीणा को हटाने की


अब सरपंच संघ ने सरकार के खिलाफ नई रणनीति तैयार की है।प्रमुख मांगों में पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा को पद से हटाने की मुख्य मांग है। गौरतलब है कि मंत्री रमेश चंद मीणा ने नागौर का दौरा किया था। इस दौरान पंचायती राज विभाग में भ्रष्टाचार सामने आने पर मंत्री ने दो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की थी। साथ ही नागौर में 300 करोड़ के घोटालेके आरोप लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *