राजस्थान रोडवेज को गैप फंडिंग के रूप में मिलेंगे 360 करोड़ रूपए

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान पथ परिवहन निगम को गैप फंडिंग के रूप में 360 करोड़ रूपए के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान को मंजूरी दी…

राजस्थान रोडवेज को गैप फंडिंग के रूप में मिलेंगे 360 करोड़ रूपए

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान पथ परिवहन निगम को गैप फंडिंग के रूप में 360 करोड़ रूपए के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान को मंजूरी दी है। यह राशि 90 करोड़ रूपए की चार समान किश्तों में जारी की जाएगी। 

राजस्थान पथ परिवहन निगम की सवारी एवं माल वाहन की लागत आधारित दरों तथा राज्य सरकार द्वारा अनुमत दरों के आधार पर हानि को आंकलित करते हुए इस राशि को स्वीकृत किया गया है। पूर्व में राज्य सरकार द्वारा 140 करोड़ रूपए निगम को हस्तांतरित किए जा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि आम लोगों पर आने वाले आर्थिक भार को कम करने के लिए रोडवेज बसों में सवारी एवं माल वाहन की दरें वास्तविक लागत से कम रखी जाती है। राज्य सरकार द्वारा वास्तविक दरों तथा अनुमत दरों के बीच के अन्तर के अनुरूप राजस्थान पथ परिवहन निगम को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाती है। मुख्यमंत्री की इस मंजूरी से रोडवेज बसों का संचालन सुचारू रखने तथा राजस्थान पथ परिवहन निगम को आर्थिक रूप से सक्षम बनाए रखने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *