Jaipur : अठारह साल के बाद ABVP का जयपुर में राष्ट्रीय अधिवेशन

Jaipur : अशोक गहलोत राज में अगले माह राष्ट्रवाद का बिगुल फूंकने देश भर के विद्यार्थी यहां जमा होंगे। 18 साल बाद राजस्थान में एक…

abvp1 | Sach Bedhadak

Jaipur : अशोक गहलोत राज में अगले माह राष्ट्रवाद का बिगुल फूंकने देश भर के विद्यार्थी यहां जमा होंगे। 18 साल बाद राजस्थान में एक बार फिर से आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपना राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में करने जा रही है। अगले माह 24 से 27 नवंबर तक चलने वाले इस अधिवेशन में आरएसएस, विद्यार्थी परिषद और भाजपा के केन्द्रीय नेता अपने विचार रखेंगे। इसके अलावा वर्तमान शिक्षा व्यवस्था, तुष्टिकरण जैसे मुद्दों पर भी देश भर से जमा होने वाले विद्यार्थी मंथन करेंगे। चार दिन चलने वाले इस अधिवेशन की व्यवस्थाओं को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

इससे पहले 2004 में हुआ था अधिवेशन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में देश भर के सभी प्रान्तों से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता जुटेंगे। साथ ही अधिवेशन में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए आरएसएस और अन्य संगठनों के वरिष्ठ लोग पहुंचेंगे। जयपुर में राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए सीतापुरा में जगह चिन्हित कर ली गई है। इससे पहले जयपुर में राष्ट्रीय अधिवेशन वर्ष 2004 में हुआ था। राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित भाजपा और आरएसएस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, जहां कांग्रेस सरकार की नीतियों के खिलाफ छात्र संगठन को टास्क दिया जाएगा। साथ ही विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी। अधिवेशन को लेकर कमेटियों का गठन कर दिया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बंसल आज आएंगे

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को जयपुर आएंगे। पूर्वमें उत्तर प्रदेश के संगठन महामंत्री रहे बंसल को को हाल ही में राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। उनको उड़ीसा, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल का चार्ज दिया गया है। बंसल का यह दौरा निजी बताया जा रहा है। राजस्थान में परिषद की लंबी समय तक कमान संभालने और मूलत: यहीं के निवासी होने से बंसल की लोकप्रियता प्रदेश में ज्यादा है। बताया जा रहा है कि उन्हें जयपुर में होने जा रहे अधिवेशन की तैयारियों को लेकर विशेष रूप से बुलाया गया है।

शिक्षा के विभिन्न पहलुओं पर होगी चर्चा

एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए एजेंडा पत्र तैयार किया जा रहा है, जिसमें शिक्षा, युवा, रोजगार, राजनीति जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री हुश्यार मीणा ने बताया कि गत वर्ष आयोजित किए गए अधिवेशन में जिन मुद्दों को लेकर चर्चा की गई थी, जो एजेंडा पास किया गया था, उसके क्रियान्वयन पर चर्चा की जाएगी। साथ ही नए मुद्दों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन, युवाओ को रोजगार, गुणवत्तापूर्णशिक्षा, स्वरोजगार और राष्ट्रवाद जैसे मुद्दों पर चर्चा कर प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  राजस्थान से छेड़छाड़ को लेकर कांग्रेस के भीतर भारी गुस्सा, सीएम गहलोत नहीं हटेंगे राजस्थान से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *