मुरलीपुरा गोलीकांड : पहली पत्नी के मेहर के पैसे न देने पर अंजलि के जेठ ने दी थी सुपारी, मास्टरमाइंड समेत 3 गिरफ्तार

जयपुर। मुरलीपुरा गोलीकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। अंजलि को गोली मारने के लिए उसके जेठ ने ही उसकी सुपारी दी थी। अंजलि…

image 10 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुरलीपुरा गोलीकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। अंजलि को गोली मारने के लिए उसके जेठ ने ही उसकी सुपारी दी थी। अंजलि के पति लतीफ के भाई अब्दुल उसके दोस्त मोहम्मद राजा और फायरिंग करने वाला कलीम को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक इसमें लेनदेन को लेकर रंजिश सामने आ रही है।

चूड़ी के कारखाने में काम करता था शूटर

लेकिन पुलिस गैर धर्म में शादी वाले एंगल से भी जांच कर रही है। इसे लेकर गिरफ्तार आरोपियों से गहनता से पूछताछ जारी है। पुलिस का कहना है कि अब तक कि पूछताछ में आरोपियों का कहना है कि लेनदेन के चलते लतीफ के भाई अब्दुल ने अपने दोस्त मोहम्मद राजा के जरिए फायरिंग के लिए चूड़ी बनाने के कारखाने में काम करने वाले कलीम और आबिद को लालच देकर इस वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार किया था।

मुरलीपुरा गोलीकांड में आया नया मोड़, ससुराल वालों ने रची हत्या की साजिश !

हिंदू से शादी करने से भाई था नाराज

डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि घायल अंजलि के पति लतीफ के बयान के आधार पर उसके भाई यानी अंजलि के जेठ अब्दुल अजीज और उसके दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज किया। जिसके बाद पुलिस ने देर रात 11 बजे लतीफ के भट्टा बस्ती स्थित घर से उसके भाई अब्दुल उसे दोस्त मोहम्मद राजा और फायरिंग करने वाले कलीम को गिरफ्तार कर लिया है। कलीम बिहार का रहने वाला है यहां पर वो एक चूड़ी बनाने के कारखाने में काम करता है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी जेठ अब्दुल ने कहा है कि उशके छोटे भाई लतीफ ने अंजलि से शादी की इसलिए घर में नाराजगी थी।

पहली पत्नी को छड़ोकर लतीफ ने की थी अंजलि से शादी, मेहर के पैसे भी नहीं दिए

नाराजगी इसलिए भी थी क्योंकि अंजलि से ये उसकी दूसरी शादी थी। अपनी पहली पत्नी को छोड़कर लतीफ ने दूसरी शादी की थी। पहील पत्नी के मायके वालों को मेहर के लिए 25 लाख रुपए अब्दुल ने ही दिए थे। जबकि ये लतीफ को देने चाहिए। यही पैसे अब्दुल ने लतीफ से मांगे थे। लेकिन इन दोनों ने ( लतीफ और अंजलि ) अब्दुल के खिलाफ अपहरण समेत कई धाराओं में झूठा मामला दर्ज करवा दिया। इसलिए मजबूरी में अब्दुल ने यह कदम उठाया।

मुरलीपुरा में दिनदहाड़े बदमाशों ने युवती को मारी गोली, परिवार की मर्जी के खिलाफ मुस्लिम युवक से की थी लव मैरिज

राह चलते समय अंजलि पर की थी फायरिंग

बता दें कि 26 वर्षीय अंजली वर्मा मुरलीपुरा रोड नंबर 5 स्थित एक आयुर्वेदिक दवा की दुकान पर पिछले काफी समय से काम करती है। बीते बुधवार सुबह जब वह बस से उतरकर दुकान पर जाने के लिए पैदल चल रही थी तभी दुकान के पास ही पीछे से स्कूटी पर आए दो बदमाशों ने उसकी पीठ पर गोली मारकर उसे घायल कर दिया। गोली लगने के चलते अंजलि सड़क पर खून से लथपथ होकर गिर गई। यह देख आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से अंजलि को इलाज के लिए कांवटिया अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे एसएमएस के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया। यहां पीड़िता का इलाज जारी है।

बता दें कि घायल अंजलि ने पिछले साल जुलाई महीने में ही मुस्लिम धर्म के एक युवक से शादी की थी। इस शादी से दोनों का ही परिवार नाखुश था। परिवार की मर्जी के खिलाफ हुई इस शादी से मुस्लिम युवक लतीफ अपने परिवार को छोड़कर लड़की के साथ मुरलीपुरा में ही रहने लगा था। पुलिस इस आधार पर भी जांच कर रही है कि लड़के के नाराज परिजनों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *