Jaipur Job Fair : सिर्फ 2 दिन में 10 हजार नौकरियां ! हर सेक्टर में रोजगार के मौके, इन नामी कंपनियों में पा सकते हैं जॉब

आज से दो दिनों तक जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में मेगा जॉब मेला लग रहा है। आज शाम 4 बजे सीएम अशोक गहलोत इस कार्यक्रम…

ezgif 2 ae1e9ebbc0 | Sach Bedhadak

आज से दो दिनों तक जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में मेगा जॉब मेला लग रहा है। आज शाम 4 बजे सीएम अशोक गहलोत इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मेले का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक का है। इस फेयर में शामिल होने के लिए हजारों युवाओं ने रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है। इस जॉब फेयर की क्या खासियतें हैं यह हम आपको बता रहे हैं।

10 हजार से ज्यादा प्लेसमेंट

दरअसल प्रदेश के युवाओं को हर सेक्टर में रोजगार दिलाने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार का कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओऱ से आयोजित कराया गया है। इस फेयर में 60 से ज्यादा नामी-गिरामी कंपनियां बुलाई गई हैं, जो युवाओं का उनकी प्रतिभा के आधार पर चयन करेंगी। ये कंपनियां करीब 10 हजार युवाओं को नौकरी के लिए प्लेसमेंट देंगी। खास बात यह है कि इस फेयर में सिर्फ प्लेसमेंट ही नहीं बल्कि युवाओं के करिअर से जुड़ी हर परेशानी का भी समाधान किया जाएगा। उनके कोर्स या कोर्स से रिलेटेड कोई भ्रांतियां या दूसरी समस्याओं का निदान भी करिअर गाइड यहां देंगे।

10 वीं से लेकर MBA, B.Tech वालों के लिए मौके ही मौके

इस जॉब फेयर की और खासियत इसे सबसे अलग बनाती है कि इस मेले में हर कोर्स और वर्ग के युवा को अपनी पसंद की नौकरी पाने का अवसर मिलेगा।  यानी सिर्फ उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं जैसे MBA, B. Tech, M. Tech, B. Arch, BCA, MCA डिग्री धारकों को ही नहीं, बल्कि 10 वीं पास युवा के लिए भी यहां नौकरी के तमाम अवसर मिलेंगे। इसे ऐसे समझ सकते हैं कि हर वर्ग को नौकरियां देने का काम इन दो दिनों में एक ही छत के नीचे होगा।

ये कंपनियां दे रही हैं प्लेसमेंट

इस जॉब फेयर में करीब 14 सेक्टर से कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आई हुई हैं। इनमें ऑटोमोटिव, इलेक्ट्रॉनिक्स, अपेरल, रिटेल, एग्रीकल्चर, ब्यूटी एंड वेलनेस, एंटरप्रेन्योरशिप, मैनेजमेंट, कंस्ट्रक्शन, लॉजिस्टिक, टूरिज्म एंड हॉस्पिटेलिटी, आईटी सेक्टर, बैंकिंग फाइनेंशिएल सर्विस एंड इंश्योरेन्स, हेल्थकेयर सेक्टर से संबंधित कंपनियां शामिल हैं। इनमें सबसे ज्यादा वैकेंसी ऑटोमोटिव सेक्टर में हैं जो कि 2 हजार 804 हैं।

सीएम गहलोत करेंगे शिरकत

इस जॉ़ब फेयर में शामिल होने के लिए सीएम अशोक गहलोत भी आज शाम 4 बजे बिरला ऑडिटोरियम आएंगे। यहां वे जॉब फेयर में आईं कंपनियों और युवाओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि बीते दिन जोधपुर में डिजी फेस्ट का उद्धघाटन भी सीएम ने ही किया था। अशोक गहलोत युवाओं को तकनीक से लैस होकर प्रदेश के विकास में योगदान देने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। वहीं इसके बाद सीएम अशोक गहलोत अपने आवास पर दो अहम बैठक लेंगे। सीएम यहां 6 बजे ऊर्जा विभाग और 7 बजे गृह विभाग की मीटिंग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *