Jaipur Sadhu Death : साधू गिर्राज के परिजनों ने की मुआवजे की मांग, मोर्चरी के बाहर हंगामा

Jaipur Sadhu Death : जयपुर के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र में साधू गिर्राज की इलाज के बाद मौत हो गई है जिसके बाद उनका पोस्टमार्टम की…

o... | Sach Bedhadak

Jaipur Sadhu Death : जयपुर के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र में साधू गिर्राज की इलाज के बाद मौत हो गई है जिसके बाद उनका पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी है। लेकिन साधू गिर्राज शर्मा के परिजन SMS अस्पताल की मोर्चरी के बाहर हंगमा काट रहे हैं। उन्होंने बाकी बचे दो आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इसे अलावा परिवार के 1 सदस्यों को सरकारी नौकरी और मुआवजे की भी मांग उठाई।

अब तक 5 आरोपी अरेस्ट, 2 की तलाश जारी

चार लोगों पर उन्हें आत्मदाह करने के लिए उकसाने के आरोप लगे हैं। पुलिस ने अब तक आरोपी मालीराम स्वामी, दिनेश चंद, मूलचंद मान, रामकिशन शर्मा और सांवरमल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी मंदिर ट्रस्ट और विकास समिति के सदस्य हैं। वहीं, पुलिस अन्य नामजद दो आरोपियों की तलाश कर रही है।

क्या था विवाद

जांच में पता चला है कि मदिर की दान पेटी के रुपयों को लेकर विवाद था। मंदिर की कथित समिति पुजारी को महज 10 हजार की तनख्वाह पर ही रखना चाहती थी। दान पात्र पर समिति का हक होगा, ऐसा नहीं करने पर मंदिर छोड़ने का दबाब बनाया जा रहा था, जिसके चलते आए दिन के विवाद से परेशान होकर पुजारी ने खुद को आग लगा ली। पुजारी की पांच बेटियां और दो बेटे हैं, जिनका जीवन यापन मंदिर में आए दान से ही चलता था।

समिति मंदिर खाली करने का बना रही थी दबाव

समिति मंदिर खाली करने का दबाव बना रही थी। अस्पताल में भर्ती पंडित ने बताया कि पांच-छह लोग उसे कई समय से परेशान कर रहे थे। जिस में शंकर जोशी और सांमरमल अग्रवाल सहित कुछ लोग थे। ये लोग चाहते थे की पंडित परिवार के साथ यहां से चला जाए। वहीं दूसरी तरफ लगातार साधुओं के उत्पीड़न को लेकर संत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। समाज का कहना है कि अगर साधु को न्याय नहीं मिला तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *