खाद लेने के लिए 10 दिन से लगा रहे हैं चक्कर, गुस्साए किसानों ने सड़कों पर किया प्रदर्शन

टोंक के देवली में किसानों के सामने फिर से खाद की समस्या खड़ी हो गई है। यूरिया लेने के लिए किसान 10 दिनों से कृषि…

ezgif 4 fd1d20ca28 | Sach Bedhadak

टोंक के देवली में किसानों के सामने फिर से खाद की समस्या खड़ी हो गई है। यूरिया लेने के लिए किसान 10 दिनों से कृषि केंद्र पर चक्कर लगा रहे हैं और खाली हाथ लौट रहे हैं। जिससे गुस्साए किसानों ने आज कोटा रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के बाहर जाम लगा दिया। जिससे सड़क पर आवागमन बंद लग गया। जाम लगने के बाद सहायक कृषि अधिकारी किसान केंद्र विभाग के बाहर खाद न मिलने का नोटिस चस्पा कर दिया गया तो किसानों का गुस्सा और फूट पड़ा।

जाम के चलते देखते ही देखते गाड़ियों की कतारें लग गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर करीब 1 घंटे तक लगे इस जाम को खुलवाया। इस बीच पुलिस की किसानों से कहा-सुना भी हुई। किसानों ने आरोप लगाया है कि पुलिस का व्यवहार भी किसानों के प्रति संतोषजनक नहीं रहा।

ezgif 4 ca8bab1917 | Sach Bedhadak

बता दें कि इस प्रदर्शन में महिलाओं की संख्या भी अधिक रही। वहीं खाद नहीं मिलने के चलते कई किसान बिना खाद के घर लौट गए। किसानों का कहना है वे खई दिनों से खाद लेने के लिए गांव के कृषि केंद्र के चक्र लगा रहे हैं लेकिन ग्राम सेवल ने खाद को लेकर उन्हें मना कर दिया था। किसानों का कहना है कि बगैर खाद के उनकी फसलें कैसे बढ़ेंगी, इस समस्या का जल्द समाधान किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *