World Cup 2023 Final: कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम? अगर बारिश हुई तो मैच में क्या होगा? जानिए

वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच चरम पर है। अब फैंस को फाइनल मैच का इंतजार है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच रविवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। तीसरी बार खिताब जीतने के लिए टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत लगाएगी।

Rajasthan Police 2023 11 18T144800.579 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच चरम पर है। अब फैंस को फाइनल मैच का इंतजार है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच रविवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। तीसरी बार खिताब जीतने के लिए टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत लगाएगी। आईसीसी ने फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा है, लेकिन क्या होगा अगर बारिश के कारण मैच फिर भी पूरा नहीं हो सका? हम आपको बताते हैं…

अहमदाबाद में रविवार को कैसा रहेगा मौसम?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद में होगा। रविवार को अहमदाबाद में बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को हल्की धूप रहेगी। दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

अगर बारिश हुई तो क्या होगा?

रविवार को मौसम साफ रहेगा। लेकिन अगर बारिश हो गई तो क्या होगा? ये सवाल फैंस के मन में आ सकता है। यदि बारिश के कारण मैच पूरी तरह से धुल जाता है तो यह रिजर्व डे पर खेला जाएगा। आईसीसी ने फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है। रिजर्व डे तब लागू किया जाता है जब मैच 20-20 ओवर का भी नहीं खेला जा सके। हालाँकि, अंपायर मैच को पहले ही दिन ख़त्म करने की कोशिश करते हैं।

क्या संयुक्त विजेता घोषित किया जा सकता है?

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, अगर फाइनल मैच तय तारीख पर नहीं हो पाता है तो इसे रिजर्व डे पर खेला जाएगा। यदि रिजर्व डे पर भी बारिश होती है और मैच पूरी तरह से धुल जाता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाती है। ऐसा चैंपियंस ट्रॉफी 2002 के फाइनल मैच में देखने को मिला था। भारत और श्रीलंका को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था। दिलचस्प बात ये है कि वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में अब तक कोई भी फाइनल मैच रिजर्व डे तक नहीं पहुंचा है।