Virat Kohli नहीं सह पाए वर्ल्ड कप फाइनल की हार, बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड मिलने के बाद उठाया ये बड़ा कदम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से पटखनी दी है। जिसकी उम्मीद शायद बहुत ही कम लोगों…

ind vs aus 01 14 1 | Sach Bedhadak

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से पटखनी दी है। जिसकी उम्मीद शायद बहुत ही कम लोगों को रही होगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी जंग 6 विकेट से जीती और उसने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया है। वैसे फाइनल मैच में हेड का बल्ला चला तो टूर्नामेंट के स्टार विराट कोहली चुने गए। विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 765 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड मिला है। हालांकि इस अवॉर्ड को हासिल करने के बाद विराट कोहली ने जो किया वो सुर्खियों में छाया हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:क्या भारत की हार से पड़ेगा डिज्नी-हॉटस्टार की कमाई पर असर? यहां जानें कैसे की धमाकेदार कमाई

विराट कोहली को प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का अवॉर्ड जरूर मिल गया था लेकिन वो काफी निराश थे। अपना अवॉर्ड लेकर विराट कोहली सीधा स्टेज से नीचे चले गए। उन्होंने प्रेजेंटर रवि शास्त्री से बात तक नहीं की। बता दें कि जब भी किसी खिलाड़ी को अवॉर्ड मिलता है तो उससे बातचीत की जाती है लेकिन विराट कोहली बातचीत नहीं करना चाहते थे। उन्होंने रवि शास्त्री को हाथ दिखाया और सीधा चले गए। साफ है कि विराट कोहली हार से भावुक हो गए थे और वो बातचीत करने की स्थिति में भी नहीं थे।

रोहित शर्मा भी हुए भावुक
भारतीय टीम ने जैसे ही वर्ल्ड कप गंवाया, उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा टूट से गए और आंखों में आंसू झलक उठे। भारतीय कप्तान काफी निराश थे और मैच को खत्म होते ही ड्रेसिंग रूम में चले गए। वहीं कोहली भी टोपी से अपना चेहरा छिपाकर पवेलियन गए। वहीं मोहम्मद सिराज भी मैच हारते ही मैदान पर फूट-फूट कर रोने लगे।

virat kohli 01 48 | Sach Bedhadak

वर्ल्ड कप में खूब चला कोहली का बल्ला
भले ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन विराट कोहली इस टूर्नामेंट में चैंपियन की तरह खेले। 11 मैचों में 95.62 की औसत से 765 रन बनाए है। वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार किसी भी बल्लेबाज ने एक टूर्नामेंट 700 से ज्यादा रन बनाए है। वहीं किंग कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने वनडे में 50 शतक लगाने का कारनामा किया। विराट कोहली के लिए यह टूर्नामेंट काफी कमाल का रहा लेकिन वो अपनी टीम को वर्ल्ड कप नहीं जीता सके।