WTC Final में कोहली और स्मिथ के पास बड़ा मौका, Ricky Ponting का कौन तोड़ेगा रिकॉर्ड

WTC Final : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ते होनी है। दोनों टीमों के बीच…

Virat Kohli 12 | Sach Bedhadak

WTC Final : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ते होनी है। दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर 7-11 जून के बीच खेला जायेगा। भारतीय टीम ने साल 2023 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से पटखनी दी थी। नए जोश के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड में हराना आसान नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़ेंं:- भारतीय टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन

stive | Sach Bedhadak

विराट कोहली-स्टीव स्मिथ पर रहेंगी फैंस की नजरें
डब्लूटीसी के फाइनल मुकाबले में सभी फैंस की निगाहें 2 धुरंधरों पर टिकी है, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ। फाइनल मुकाबले में कोहली और स्मिथ अपनी टीमों के लिए काफी अहम साबित होंगे। इन दोनों बल्लेबाजों के पास डब्लूटीसी के फाइनल मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों में कोहली और स्मिथ के नाम 8-8 शतक हैं। ये दोनों खिलाड़ी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लाने के मामले में रिकी पोंटिंग और सुनील गावस्कर के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इसी वजह से कोहली और स्मिथ के पास पोंटिंग-गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ने को शानदार मौका है।

pait co | Sach Bedhadak

12 जून रखा गया डब्लूटीसी फाइनल मुकाबले में रिजर्व-डे
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 12 जून का दिन रिजर्व-डे रखा गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है और भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। वैसे भी दोनों टीमें एक तरह से फाइनल में जगह बनाने की हकदार भी थीं क्योंकि आईसीसी रैंकिंग में भारत पहले और ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे पायदान पर थी। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरा जोर लगायेगी। वहीं भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में एमएस धोनी की अगुवाई में आईसीसी ट्रॉफी जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *