IPL 2023: शिखर धवन को पछाड़कर इस खिलाड़ी ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा, अब पर्पल कैप को लेकर छिड़ी जंग

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को हुए मुकाबलों के बाद ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। क्योंकि…

IPL 2023 15 | Sach Bedhadak

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को हुए मुकाबलों के बाद ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। क्योंकि जो युवा खिलाड़ी टॉप 5 में शामिल नहीं था, वो आईपीएल 2023 में टॉप पर पहुंचकर बड़ी सफलता हासिल की है। इस टूर्नामेंट में अभी तक वेंकटेश अय्यर टॉप पर हैं तो पर्पल कैप होल्डर बनने की दौड़ में तीन गेंदबाजों में जंग छिड़ी हुई है। क्योंकि युजवेंद्र चहल (11 विकेट), मार्क वुड (11 विकेट), राशिद खान (11 विकेट) है। इसी वजह से पर्पल कैप को लेकर अभी तक स्थिती साफ नहीं हुई है।

यह खबर भी पढ़ें:- Sanju Samson ने लगाई छक्कों की हैट्रिक, राशिद खान की निकाली हेकड़ी, देखें Video

Venkatesh Iyer | Sach Bedhadak

शतक जड़कर वेंकटेश अय्यर ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा
इस टूर्नामेंट में अभी तक 24 मुकाबले खेले गए है। रविवार रात मुंबई इंडियंस के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने शतक जड़कर ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने 51 गेंदों में 9 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 104 रनों बनाए। लेकिन उनके शतक के बावजूद भी वह कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नहीं दिला पाये। वेंकटेश अय्यर के नाम पांच पारियों में 234 रन दर्ज हैं, जबकि दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के शिखर धवन हैं, जिन्होंने 4 पारियों में 233 रन बनाए है। इनके अलावा शुभमन गिल और डेविड वॉर्नर ने 5-5 पारयों में 228-228 रन बनाए हैं। वहीं आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज विराट कोहली इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। जिन्होंने 4 पारियों में 3 अर्धशतकों के साथ 214 रन बनाए हैं।

IPL 2023 14 | Sach Bedhadak

पर्पल कैप को लेकर छिड़ी जंग
हालांकि इस टूर्नामेंट में अभी तक पर्पल कैप की रेस को लेकर जंग छिड़ी हुई है। क्योंकि पहले नंबर पर तीन गेंदबाजों का नाम शामिल है, जिन्होंने इस सीजन में अभी तक बराबर विकेट चटकाए है। वहीं युजवेंद्र चहल (11 विकेट), मार्क वुड (11 विकेट), राशिद खान (11 विकेट) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *