Ind vs Aus : भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट कल, ये दिग्गज करेंगा कप्तानी, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

Ind vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट बुधवार (1 मार्च) को होलकर स्टेडियम में खेला जायेगा। हालांकि भारत…

New Project 18 4 | Sach Bedhadak

Ind vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट बुधवार (1 मार्च) को होलकर स्टेडियम में खेला जायेगा। हालांकि भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुका है। तीसरा टेस्ट जीतने के बाद भारत लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीत लेगा। अगर ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में जीतने में सफल रही तो भारतीय सरजर्मी पर 19 सालों में दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगा।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

image 2023 02 28T162157.459 | Sach Bedhadak

तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी
पैट कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट की कप्तानी करेंगे, क्योंकी कमिंस पारिवारिक कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं। इससे पहले स्मिथ साल 2016 में टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ कप्तानी कर चुके है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट कमिंस की जगह मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल कर सकती है। आकड़ों की देखें तो स्टार्क ने 4 टेस्ट मैचों में 7 विकेट लिए है।

यह खबर भी पढ़ें:- MI को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हो सकता है यह खतरनाक गेंदबाज, वनडे विश्व कप में करेंगे वापसी

घरेलू मैदान में भारत का दबदबा
घरेलू मैदान पर टेस्ट में भारतीय टीम हमेशा से शानदार प्रदर्शन करती आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय सरजर्मी पर दोनों टीमों के बीच 52 मैच खेले गए है। 23 मुकाबलों में भारत को जीत मिली है, वहीं 13 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली। एक मैच टाई रहा और 15 मुकाबले ड्रॉ रहे है। लेकिन होलकर स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कोई मैच नहीं हुआ, लेकिन भारतीय टीम ने यहां 2 मैच खेले और दोनों में जीत हासिल की है। आकड़ों की देखें तो दोनों टीमों के बीच 104 टेस्ट खेले गए हैं। 32 मुकाबला में भारत और 43 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है।

image 256 | Sach Bedhadak

भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो 1 मार्च को इंदौर में 20 से 33 डिग्री के बीच टेम्परेचर रहेगा। ठंड का मौसम लगभग खत्म हो चुका है, ऐसे में होलकर स्टेडियम में सुबह तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है।

image 257 | Sach Bedhadak

जडेजा-अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया बांध कर रखा

नागपुर और दिल्ली टेस्ट में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बांध कर रखा है। उन्होंने दोनों टेस्ट मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। वहीं जडेजा ने सीरीज के दोनों मुकाबलों में 17 और अश्विन ने 14 विकेट चटकाए है। ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज में डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी 10 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *