Rajasthan Election 2023: राजस्थान में ED का एक्शन जारी, PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के पुत्रों को ED का नोटिस

राजस्थान में पेपर लीक प्रकरण पर ED की पड़ताल के बीच अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के दोनों बेटों को नोटिस जारी किया गया है। ED ने अभिलाष को 7 नवंबर, अविनाश को 8 नवंबर को ईडी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में तलब किया है।

sb 2 2023 11 02T134512.882 | Sach Bedhadak

ED in Rajasthan: राजस्थान में पेपर लीक प्रकरण पर ED की पड़ताल के बीच अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के दोनों बेटों को नोटिस जारी किया गया है। ED ने अभिलाष को 7 नवंबर, अविनाश को 8 नवंबर को ईडी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में तलब किया है। कुछ दिन पहले ही ईडी ने गोविंद सिंह डोटासरा से पूछताछ की थी। इस दौराम ईडी ने डोटसरा के जयपुर और सीकर के ठिकानों पर रेड भी मारी थी।

PCC चीफ के घर पर हुई थी छापेमारी

इससे पहले गुरुवार 26 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर छापेमारी कार्रवाई की थी. बताया जा रहा था कि ईडी की टीम राजस्थान में पिछले साल हुए पेपर लीक मामले को लेकर पूछताछ भी थी। इस के साथ ईडी ने महवा से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के यहां भी छापेमारी की थी।

वैभव गहलोत भी हुए ईडी के सामने पेश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत सोमवार 30 अक्टूबर को ईडी के सामने पेश हुए थे। जानकारी की माने तो यह पूरा मामला फेमा के उल्लंघन का है। ईडी ने फेमा (फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट) मामले में पूछताछ के लिए वैभव गहलोत को समन भेजा था। पूछताछ के दौरान वैभव गहलोत ने कहा था कि FEMA से मेरा या मेरे परिवारके किसी सदस्य का कोई लेना देना नहीं, FEMA के तहत कोई लेन-देन नहीं हुआ है।