Rajasthan Election 2023: कांग्रेस नेता सुनीता भाटी, पूर्व मेयर विष्णू लाटा के साथ आज इन नेताओं ने ज्वाइन की बीजेपी

राजस्थान में चुनाव के बीच नेताओं के दल-बदल का दौर लगातार जारी है। 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं सुनीता भाटी बुधवार को जयपुर में बीजेपी में शामिल हो गईं। चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

sb 2 2023 11 08T140629.133 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चुनाव के बीच नेताओं के दल-बदल का दौर लगातार जारी है। 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं सुनीता भाटी बुधवार को जयपुर में बीजेपी में शामिल हो गईं। चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सुनीता भाटी को आधिकारिक तौर पर बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

इधर, 2019 में बीजेपी से बगावत करके कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मेयर विष्णु लाटा भी दोबारा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पोकरण से कांग्रेस नेता सुनीता भाटी भी बीजेपी में शामिल हुईं। इस दौरान कई सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।

इन नेताओं ने थामा बीजेपी का हाथ

सुनीता भाटी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेश पांडे, राजस्थान नाथ समाज के ईश्वर योगी, सेवानिवृत्ति प्रशासनिक अधिकारी महेश नारायण शर्मा, जयपुर नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष रामनिवास जोनवाल, जनरल सेक्रेटरी कांग्रेस कमेटी की सदस्य अनीता शर्मा, शिवांश लाटा एवं मनीष शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

देवी सिंह की भांजी है सुनीता भाटी

सुनीता भाटी बीजेपी नेता देवी सिंह भाटी की भांजी हैं। हालांकि, देवी सिंह भाटी के बीजेपी में शामिल होने के बाद ही कयास लगाए जा रहे थे कि सुनीता भाटी भी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं।

पूर्व मेयर लाटा ने भी छोड़ी कांग्रेस

पूर्व मेयर विष्णु लाटा भी दोबारा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। विष्णु लाटा सांगानेर विधानसभा में लगातार सक्रिय थे और कांग्रेस से टिकट के दावेदार भी थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, जिसके चलते वे फिर से बीजेपी में शामिल हो गए हैं।