‘PM मतलब-पनौती मोदी…’ राहुल गांधी बोले- हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया

राहुल गांंधी का पीएम मोदी को लेकर दिया बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

sach 1 37 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में चुनावों के बीच वर्ल्ड कप के अंदाज में बयानबाजी हो रही है जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता क्रिकेट वाले अंदाज में एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. इस बीच राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के जालोर में चुनाव प्रचार करने के दौरान वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को पनौती कहा. राहुल ने कहा, अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया.

दरअसल, राहुल गांधी जनसभा में पीएम मोदी का जिक्र करने के दौरान भीड़ में बैठे कुछ लोग पनौती पनौती के नारे लगाने लगे जिसके बाद राहुल ने कहा, अच्छा भला वहां हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया. वहीं इसके बाद बायतू की सभा में भी राहुल ने पीएम को घेरते हुए कहा कि ‘पीएम मतलब-पनौती मोदी।’

‘देश में जातिगत जनगणना आज की जरूरत’

राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान का धन कितना आदिवासियों और दलितों के पास है ये हमें पता लगाना पड़ेगा जिससे पहले भागीदारी की बात करना बिल्कुल खोखला है और मैंने पार्लियामेंट में कहा था कि पहला कदम देश का एक्स-रे करना है. उन्होंने कहा कि देश में आदिवासियों-दलितों का दर्द दूर करने के लिए जाति जनगणना जरूरी है.

‘अडानी की जेब में जा रहा सारा पैसा’

राहुल ने कहा कि इतना पैसा जो आ रहा है आपके जेब से कि आपको पता भी नहीं लग रहा है और कितना पैसा अडानी की जेब में जा रहा है कोई सोच भी नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि ये सारा पैसा अडानी की जेब में जा रहा है और पीएम मोदी ने कहा था कि 15 लाख रुपए आपकी जेब में आएंगे लेकिन नहीं आए, मोदी ने कोविड में सब को नचाया और थाली बजवाई.

राहुल ने कहा कि ये लोग आपका ध्यान कभी इधर कभी उधर करते हैं वही काम करते हैं जो एक जेब कतरा करता है. नरेंद्र मोदी का काम आपका ध्यान इधर-उधर करना है जिसके बाद अडानी पीछे से आपकी जेब काट लेता है.