‘राजस्थान में विकास के लिए डबल इंजन जरूरी..’ नितिन गडकरी बोले- प्रदेश को जल्द मिलेंगे 3 ग्रीन फील्ड हाइवे

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जयपुर में एक प्रेस वार्ता में केंद्र सरकार की योजनाओं पर बीजेपी को वोट देने की अपील की.

sach 1 28 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान के रण में बीजेपी और कांग्रेस का चुनाव प्रचार जोरों पर है जहां दिल्ली के नेताओं का सूबे में जमावड़ा लगा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को जयपुर में बीजेपी के मीडिया सेंटर में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार के राजस्थान को लेकर किए कामों को गिनाया. गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने राजस्थान में 2 लाख करोड़ रुपये के काम करवाए हैं और आने वाले समय में 1 लाख करोड़ के विकास कार्य करवाए जाने की योजना है.

गडकरी ने कहा कि सुशासन और विकास गुड गवर्नेस से होता है और हम सेवा ही संकल्प के उद्देश्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि हम आर्थिक रूप से अभी 5वें नंबर पर हैं और तीसरे स्थान पर आकर हम मजबूत अर्थव्यवस्था बनना चाहते हैं.

राजस्थान को मिलेंगे 3 ग्रीन फील्ड हाइवे

वहीं नितिन गडकरी ने बताया कि हम राजस्थान को जल्द ही तीन ग्रीन फील्ड हाईवे देने जा रहे हैं जहां बांदीकुई से जयपुर फोरलेन हाईवे का काम शुरू हो गया है. इसके अलावा राजस्थान को पड़ोसी राज्यों के इंडस्ट्रियल टूरिज्म जोन से जोड़ने के लिए सड़कें भी बनवाई जा रही है.

गडकरी ने बताया कि राजस्थान से अंबाला-चंडीगढ़ के लिए पर्यटन स्थलों को जोड़ने के लिए भी सड़कें बनवाई जा रही है जहां राजस्थान में पहले भी सड़कों का जाल बिछाने का काम केंद्र सरकार ने किया है और अभी 2 लाख करोड़ के काम चल रहे हैं. मंत्री ने बताया कि आने वाले समय में राजस्थान की जनता के लिए हम एक लाख करोड़ के काम और करेंगे.

‘पानी की समस्या दूर करेंगे’

वहीं गडकरी ने कहा कि राजस्थान में काफी समय से पानी की बड़ी समस्या है जिसके चलते यहां से लोगों का पलायन भी हुआ है. उन्होंने बताया कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए हमारी सरकार ने लखवाड़ परियोजना के तहत पानी देने का काम किया, रेणुका बांध परियोजना 2019 में चलाई. इसके अलावा केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी कई योजनाओं को धरातल पर उतारा है.