‘एक बार छूटा हुआ तीर वापस नहीं लौटता…’ टिकटों को लेकर मची हाय तौबा पर बोले राजेंद्र राठौड़

भाजपा मुख्यालय पर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ बीजेपी में टिकटों को लेकर चल रहे विरोध पर बड़ा बयान दिया है.

Rajasthan Police 55 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: भाजपा की पहली लिस्ट को लेकर लगातार कई जगह पर दावेदारों का विरोध देखने को मिल रहा है। इस बीच जयपुर भाजपा मुख्यालय पर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मीडिया से बात की है। भाजपा में टिकट बदलने के सवाल पर राठौड़ ने कहा है कि एक बार छोडा हुआ तीर वापस नहीं लौटता है। भारतीय जनता पार्टी उन पार्टियों में से नहीं जो उच्च स्तर पर किए गए निर्णय पर कोई बदलाव करें।

हम सब एक साथ हैं’

पत्रकारों से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि जो कुछ निर्णय करना है आला कमान को करना है, प्रत्याशी बदलने की किसी प्रकार की अभी तक कोई बात नहीं हुई है। एक सप्ताह पहले जो विरोध था, वह आज नहीं है। समझाइश होगी, हम सब एक साथ हैं।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को काले झंडे पर दिया जवाब

वहीं, राठौड़ ने पूर्व मंत्री राजपाल सिंह के समर्थकों द्वारा झोटवाड़ा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को काले झंडे दिखाए जाने के सवाल पर कहा कि भाजपा का कोई कार्यकर्ता इस प्रकार का काम नहीं कर सकता है। यदा कदा एक कार्यकर्ता की आड़ में कांग्रेस के लोग इस प्रकार का वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे है, जिसमें वह कामयाब नहीं होंगे।

झोटवाड़ा विधानसभा में सांसद कर्नल का विरोध

झोटवाड़ा विधानसभा में भी बीजेपी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का लगातार विरोध देखने को मिल रहा है। झोटवाड़ा से 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के पूर्व प्रत्याशी राजपाल सिंह शेखावत के बाद अब टिकट के लिए यहां से दावेदारी कर रहे आशुसिंह सुरपुरा ने भी शनिवार को निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

आशुसिंह सुरपुरा 2018 के चुनाव में भी बीजेपी से टिकट की दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने तब पार्टी ने राजपाल सिंह शेखावत को टिकट दे दिया था। अब पार्टी ने झोटवाड़ा से चौंकाते हुए राज्यवर्धन सिंह को मैदान में उतारा है। जिनका विरोध लगातार जारी है। अब झोडवाड़ा विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना जताई जा रही है। अगर ऐसा होता है तो राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के लिए यहां से चुनाम जीत आसान नहीं होगा।

विद्याधर नगर से अंदरुनी विरोध जारी

भाजपा की पहली लिस्ट में कई लोगों के टिकट कटे है। इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम नरपत सिंह राजवी का है। भाजपा ने विद्याधर नगर उनका टिकट काट दिया है। इस बीच बुधवार 11 अक्टूबर को एक सामाचार पत्र में प्रकाशित खबर के बाद बीजेपी में हलचल मच गई। क्योंकि टिकट कटने के बाद से अभी तक नरपत सिंह राजवी का कोई बयान नहीं आया था।

समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट की माने तो विद्याधर नगर विधानसभा सीट से टिकट कटने से राजवी नाराज हैं। समाचार पत्र में खबर छपने के साथ ही बीजेपी आलाकमान सक्रिय हो गया है। इस बीच भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह डेमेज कंट्रोल के लिए राजवी के सरकारी आवास पर भी पहुंचे।

समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट की माने तो दीया कुमारी को टिकट दिए जाने पर नरपत सिंह राजवी ने कहा था कि पता नहीं पार्टी क्यों उन लोगों पर मेहरबान? जिन्होंने मुगलों के आगे घुटने टेक दिए, भैंरो सिंह जी ने अपना जीवन भर पार्टी की सेवा की, पार्टी किस मुंह से उनका जन्म शताब्दी वर्ष मना रही है? बता दें पूर्व उपराष्ट्रपति भैंरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी हैं।

मुकेश गोयल को नहीं दिया टिकट तो सामूहिक इस्तीफे

कोटपूतली से बीजेपी ने हंसराज पटेल गुर्जर को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां से लगातार उनके विरोध को लेकर खबरें आ रही है। बीजेपी टिकट के दावेदार मुकेश गोयल के समर्थक इसकी घोषणा के दिन से ही लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। अब इसके विरोध में जयपुर में प्रदर्शन कर बीजेपी कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने सामूहिक इस्तीफे दे दिए।