अजमेर में बड़ा हादसा, ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के पास 3 मंजिला बिल्डिंग ढही

राजस्थान के अजमेर जिले में बड़ा हादसा हो गया है। यहां दरगाह के पास एक पुराना तीन मंजिला मकान ढह गया है। मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

Rajasthan Police 2024 01 02T181808.411 | Sach Bedhadak

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर जिले में बड़ा हादसा हो गया है। यहां दरगाह के पास एक पुराना तीन मंजिला मकान ढह गया है। मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन तुरंत शुरु कर दिया गया है।

16 सीढी इलाके में हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा अमजेर के 16 सीढ़ी इलाके में हुआ है। ख्वाजा साहब दरगाह के गेट नंबर 5 के पास एक तीन मंजिला इमारत ढह गई है। हादसे की सूचना मिलते ही जिले के एसपी और एएसपी ग्रामीण वैभव शर्मा वीसी छोड़कर मौके पर पहुंचे है। मलबे में करीब 4 से 5 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बिल्डिंग गिरने से इलाके में हड़कंप मच गया है।

मलबा हटाने का काम शुरु

यह हादसा अजमेर दरगाह के पास भीड़ भरी सड़क के पास हुआ है। जो इमारत गिरी है उसके आसपास कई घर और दुकानें हैं। संकरी गलियों से होते हुए मौके पर अधिकारी पहुंचे है। हादसे वाली जगह से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं

हादसे को लेकर अजमेर एसपी चूनाराम जाट ने बताया कि दो भाइयों के बीच विवाद के कारण यह इमारत खाली थी, फिर भी इस इमारत के नीचे किसी खानाबदोश या भिखारी युवक के दबे होने की आशंका है, इस संबंध में मलबा हटाया जाएगा. कार्य प्रगति पर है। अभी तक किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।