सुप्रीम कोर्ट ने शाहनवाज हुसैन पर रेप केस दर्ज करने पर लगाई रोक

रेप केस मामले में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पर मामला दर्ज किया गया था. जिस पर आज सु्प्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। अदालत…

hussain.... | Sach Bedhadak

रेप केस मामले में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पर मामला दर्ज किया गया था. जिस पर आज सु्प्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। अदालत ने हाईकोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी जिस पर कोर्ट ने शाहनवाज के खिलाफ रेप केस दर्ज करने का फैसला सुनाया था। शाहनवाज ने हाइकोर्ट के इस आदेश के बाद ही सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

इसके अलावा कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों को नोटिस भी जारी किया है। जिसमें दिल्ली सरकार भी शामिल है। कोर्ट ने सभी पक्षों से जवाब मांगा है। अब कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को सितंबर के तीसरे सप्ताह तक के लिए टाल दिया है। साथ ही अगली सुनवाई से पहले आगे की कार्यवाही पर भी रोक लगा दी है।

बता दें कि साल 2018 में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ एक महिला ने निचली अदालत में अर्जी दाखिल की थी। उसने शाहनवाज पर रेप का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग की थी । जिसके बाद मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 2018 में ही शाहनवाज के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। इस फैसले को शाहनवाज ने सेशन कोर्ट में चुनौती भी दी थी, लेकिन वहां अर्जी खारिज हो गई। हाईकोर्ट जाने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराने का फैसला सुनाया गया। जिसके बाद शाहनवाज ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *