Ranchi : गिरफ्तार हुए सीएम सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश

Ranchi : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहद करीबी प्रेम प्रकाश को आज ED ने गिरफ्तार कर लिया है। मनी लांड्रिंग और अवैध खनन…

hemant.... | Sach Bedhadak

Ranchi : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहद करीबी प्रेम प्रकाश को आज ED ने गिरफ्तार कर लिया है। मनी लांड्रिंग और अवैध खनन के मामले में ED की कार्रवाई में प्रेम प्रकाश का नाम आया था। जिसके बाद उनके रांची स्थित आवास पर बीते बुधवार ED ने छापा मारा था। इस इस दौरान एक अलमारी में दो AK -47 रखी मिली। इसके अलावा 60 कारतूस और दो मैगजीन भी रखी पाई गई। प्रेम प्रकाश से संतोष जनक जवाब न मिलने पर ED ने ये हथियार बरामद कर लिए, इसके बाद आज सुबह उनकी गिरफ्तारी हो गई।

ED ने 20 ठिकानों पर की थी छापेमारी

बताते चलें कि झारखंड में ED ने अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग  मामले में झारखंड, बिहार, दिल्ली, तमिलनाडु समेत 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ये कार्रवाई हुई। गौरतलब है कि इन दोनों ने हाल ही में ED ने गिरफ्तार किया था।

कल भी हुई थी छापेमारी

वहीं बिहार में भी विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट से पहले लालू यादव की पार्टी RJD के 4 नेताओं पर ED औऱ CBI की रेड पड़ गई थी। जिनके आवास पर छापेमारी हुई है उनमें बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव भी शामिल हैं। RJD के विधायक सुनील सिंह, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, सांसद फैयाज अहमद बिस्फी, सुबोध राय शामिल हैं। इन नेताओं ने ED-CBI की इस छापेमारी को भाजपा की साजिश करार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *