राजौरी एनकाउंटर में सेना के 5 जवान शहीद, कई आतंकियों के मारे जाने की भी खबर, इलाके में इंटरनेट बंद

राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए। सेना…

New Project 2023 05 05T165640.568 | Sach Bedhadak

राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए। सेना के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजौरी सेक्टर में चल रहे ऑपरेशन में सुबह गंभीर रूप से घायल 3 जवानों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इससे पहले सुबह दो जवान शहीद हो गए थे। इस तरह यह आंकड़ा 5 हो गया। एक अन्य जवान घायल है। इलाके में सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। सेना ने आतंकवादियों को इस इलाके में घेर रखा है। बताया जा रहा है कि ये वही आतंकी हैं, जो पुंछ में सेना के ट्रक पर अटैक में शामिल थे। सुबह से ही दोनों ओर से फायरिंग हो रही है।

राजौरी क्षेत्र में मुठभेड़ से तनाव ना फैले इसके चलते एहतियात के तौर पर इंटरनेट की सेवाओं को भी बैन कर दिया गया है। जबतक हालात सामान्य नहीं होते इंटरनेट सेवाएं यहां बंद रहेंगी। वहीं इस पूरे मुठभेड़ की जानकारी देते हुए भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर तलाशी अभियान चलाया।

10 घंटे से ऑपरेशन जारी…

एनकाउंटर करीब 10 घंटे से अधिक समय से चल रहा है। यह सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ। सेना का 10 घंटे से ऑपरेशन जारी है। जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में आतंकियों ने सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसके बाद यह इलाके में छुपे आतंकियों को बाहर निकालने के लिए लगातार यह ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ में दो जवान मौके पर शहीद हो गए थे और 4 घायल जवानों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया था। बाद में इलाज के दौरान तीन और जवानों ने दम तोड़ दिया। इस ऑपरेशन में सेना के कुल 5 जवान शहीद हो गए हैं।

3 मई से इलाके में चल रहा सर्च ऑपरेशन…

राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर 3 मई को एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। 5 मई को सुबह करीब 7:30 बजे एक खोज दल को गुफा में छुपे आतंकवादियों के होने की जानकारी मिली। बताया जा रहा है कि यह गुफा खड़ी चट्टानों में बनी है। सेना के जवानों ने जब वहां पहुंचकर उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की तो उन्होंने बम धमाका कर दिया। इसके बाद आस-पास से सेना की और टीमों को मुठभेड़ स्थल पर बुला लिया गया। वहीं जख्मी जवानों को हेलिकॉप्टर से उधमपुर कमांड अस्पताल पहुंचा दिया गया है। ऐसी सूचना है कि इलाके में आतंकियों का एक समूह फंसा हुआ है। वहीं अनुमान है कि मुठभेड़ में कुछ आतंकी भी मारे गए हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

बारामूला में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी…

गुरुवार को भी जम्मू कश्मीर के बारामूला में वनिगम पयीन क्रीरी इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। इससे पहले बुधवार को भी दो आतंकवादियों को मार गिराए गए थे। ये नियंत्रण रेखा के समीप से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *