आज संसद की कार्यवाही में शामिल होंगे राहुल गांधी, जोरदार हंगामा होने के आसार

आज संसद की कार्यवाही का चौथा दिन है। बीते दिनों की तरह आज भी सदन में जोरदार हंगामा होने के भरपूर आसार हैं। सत्ता पक्ष…

image 44 | Sach Bedhadak

आज संसद की कार्यवाही का चौथा दिन है। बीते दिनों की तरह आज भी सदन में जोरदार हंगामा होने के भरपूर आसार हैं। सत्ता पक्ष एक तरफ राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान को आधार बनाकर हंगामे पर उतारू है तो वहीं विपक्ष अडानी हिंडनबर्ग मामले में फ्रंटफुट पर खेल रहा है।

राहुल संसद में रहेंगे मौजूद

वहीं राहुल गांधी आज से संसद की कार्यवाही में शामिल होंगे, कल वे ब्रिटेन से स्वदेश वापस लौट आए हैं। ऐसे में इस बात कि पूरी संभावना है कि सत्ता पक्ष राहुल गांधी से उनके लंदन में दिए गए बयान को लेकर देश से माफी मांगने को कह सकता है।

केंद्र की मांग का कोई औचित्य ही नहीं

हालांकि आज सदन की कार्यवाही से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है राहुल गांधी आखिर किस बात की माफी मांगे? सत्ता पक्ष की तो पूरी साजिश है कि किसी तरह संसद को चलने नहीं देना है। हम मामले में जेपीसी की मांग रहे हैं और वह इस मुद्दे पर विपक्ष का और देश के पूरी जनता का ध्यान भटका रहे हैं।

हम विरोध करें तो सामने महिला कॉन्स्टेबल को खड़ा कर देते हैं

खड़गे ने कहा कि केंद्र फिजूल में राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद में हंगामा कर रहा है जबकि उसका कोई औचित्य ही नहीं है। कल जब हम इस मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे तब उन्होंने हमारे सामने महिला कॉन्स्टेबल को खड़ा कर दिया था, जब वह कुछ नहीं कर सकते तो महिलाओं को आगे कर देते हैं जिससे हम खुद चुप हो जाते हैं।

संसद से ED दफ्तर तक निकाला था मार्च

बता दें कि कल कांग्रेस समेत कुल 16 विपक्षी दलों ने संसद से लेकर ईडी के कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला था लेकिन दिल्ली पुलिस ने धारा 144 वह पहले ही लागू कर दी थी, इसके चलते उन्हें विजय चौक पर ही रोक दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *