‘मणिपुर में हुआ हिंदुस्तान का कत्ल’ राहुल बोले – ‘भारत माता मेरी मां, आपने मणिपुर में उनकी हत्या की’

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या हुई है.

sb 1 2023 08 09T124858.628 | Sach Bedhadak

Rahul Gandhi in Parliament: मणिपुर मसले पर देश की संसद में लगातार हंगामा छिड़ा है जहां मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल ने मणिपुर हिंसा पर सीधा पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मणिपुर नहीं गए क्योंकि वो इसे देश का हिस्सा नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या हुई है, इनकी राजनीति ने मणिपुर में हिंदुस्तान को मारा है.

राहुल ने कहा कि भारत माता की हत्या मणिपुर में हुई और इन लोगों ने मणिपुर के लोगों को मारकर भारत माता की हत्या की है. उन्होंने कहा कि आप देशद्रोही हो, आप द्रेशप्रेमी नहीं हो, इसलिए पीएम मणिपुर में नहीं जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने हिंदुस्तान की हत्या की है. आप भारत माता के रखवाले नहीं हो, आप भारत माता के हत्यारे हो.

राहुल ने कहा कि आपने मेरी मां की हत्या मणिपुर में की और जब तक वहां हिंसा होती रहेगी हर दिन मेरी मां की हत्या वहां होती रहेगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हिंदुस्तान के दिल की आवाज नहीं सुनते हैं, वह सिर्फ दो लोगों की आवाज सुनते हैं. राहुल ने कहा कि पीएण मोदी सिर्फ अमित शाह और अडानी की आवाज सुनते हैं.

मणिपुर में मेरी मां की हत्या

राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि इन्होंने मणिपुर को दो भागों में बांट दिया है, तोड़ दिया है. उन्होंने बताया कि मैं राहत शिविरों में जाकर आया हूं जहां मैंने महिलाओं और बच्चों से बात की तो वहां एक महिला मुझे मिली जिसके बेटे को उसकी आंख के सामने गोली मारी गई थी.

वहीं राहुल गांधी ने कहा, मैं एक और दूसरे कैंप में गया जहां एक महिला मेरे पास आई. मैंने उससे पूछा, तुम्हारे साथ क्या हुआ? तो कुछ ही सेकेंड में वह कांपने लगी और वह मेरे सामने ही बेहोश हो गई. राहुल ने कहा कि इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है, मणिपुर में हिंदुस्तान को मारा है.

वहीं इस दौरान स्पीकर ओम बिरला के राहुल को टोकने पर उन्होंने कहा कि मैं अपनी मां की हत्या की बात कर रहा हूं. मैं आदर से बोल रहा हूं. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सेना मणिपुर में एक दिन में शांति ला सकती है लेकिन ये उसका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं क्योंकि ये हर दिन मणिपुर में भारत माता को मारना चाहते हैं.

रावण को अहंकार ने मारा था

वहीं राहुल ने आगे कहा कि रावण भी सिर्फ दो लोगों की सुनता था, मेघनाथ और कुंभकर्ण, उसी तरह मोदी सिर्फ दो लोगों की सुनते हैं अमित शाह और अडानी. इस तरह लंका को हनुमान ने नहीं जलाया था, अहंकार ने लंका को जलाया था और राम ने रावण को नहीं मारा था, अहंकार ने उसे मारा था. राहुल ने कहा कि आप पूरे देश में केरोसिन फेंक रहे हो, आप हरियाणा को जला रहे हो और देश को जलाने में लगे हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *