India Vs New Zealand: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, जानें दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

विश्व कप 2023 में रविवार को अपने पांचवें मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो रहा है। यह मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

Rajasthan Police 93 | Sach Bedhadak

India Vs New Zealand: विश्व कप 2023 में रविवार को अपने पांचवें मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो रहा है। यह मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। हार्दिक पंड्या के अलावा शार्दुल ठाकुर नहीं खेल रहे हैं।

वहीं, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 में मौका मिला है। इन दोनों का ये पहला वर्ल्ड कप है। पिछले वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी। ऐसे में ये मैच भारत के लिए बेहद अहम है। रोहित एंड कंपनी इस मैच को जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचना चाहेगी।

दोनो टीमों को नहीं मिली अब तक हार

दोनों टीमों ने अब तक अपने चारों मैच जीते हैं. बेहतर रन रेट के कारण न्यूजीलैंड अंक तालिका में पहले स्थान पर और भारत दूसरे स्थान पर है। विश्व कप में अब तक एक से अधिक मैचों की मेजबानी करने वाले सभी स्थानों में से, धर्मशाला, लखनऊ के साथ, ने प्रत्येक पारी के पहले 10 ओवरों में तेज गेंदबाजों को सबसे अधिक स्विंग दी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच के दौरान भी ऐसा ही रह सकता है।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन के रूप में अच्छी तेज गेंदबाजी तिकड़ी भी है। वहीं, स्पिन विभाग में मिचेल सैंटनर के लिए विश्व कप अब तक काफी अच्छा रहा है। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए हैं। दोनों टीमों का शीर्ष क्रम में है। इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा, विराट कोहली और डेवोन कॉनवे क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। भारत का मध्यक्रम भी रन बना रहा है।

प्लेइंग-11 टीमें

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11: डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, टॉम लैथम (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।