दिल्ली के कोचिंग सेंटर में आग से अफरा-तफरी, जान बचाने के लिए छत से कूदे स्टूडेंट्स, वीडियो वायरल

राजधानी दिल्ली में मुखर्जी नगर के एक कोचिंग सेंटर में गुरुवार को आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई।

Coaching Center Fire

Coaching Center Fire : नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मुखर्जी नगर के एक कोचिंग सेंटर में गुरुवार को आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई। स्टूडेंट्स अपनी जान बचाने के लिए छत से कूदने लगे। इस हादसे में चार छात्र घायल हो गए। जिन्हें उपचार को लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सूचना मिलते ही आग बुझाने के लिए दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब जाकर प्रशासन ने राहत की सांस ली। शुरूआती जांच में सामने आया है कि एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी।

जानकारी के मुताबिक मुखर्जी नगर इलाके की संस्कृति कोचिंग सेंटर में स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ-साथ सिविल सेवाओं की तैयारी करते हैं। यहां अचानक तीसरी मंजिल पर गुरुवार दोपहर 12 बजे आग लग गई। इस दौरान कोचिंग में सैकड़ों स्टूडेंट्स मौजूद थे। धुआं उठता देख स्टूडेंट्स में अफरा-तफरी मच गई और अपनी जान बचाने के लिए छत से कूदते नजर आए। हालांकि, मौके पर पहुंची दमकल की 11 गाड़ियों से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

सोशल मीडिया पर इस हादसे के वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें साफ दिख रहा है कि जान बचाने के लिए छात्र बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से तार के सहारे नीचे उतरत रहे है। कुछ छात्र तो खिड़कियों और बालकनी से कूदते दिख रहे है। इसी दौरान हुए हादसे में गिरने से चार छात्र घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोचिंग सेंटर में नहीं था फायर एग्जिट

दिल्ली पुलिस ने बताया कि जिस सेंटर में आग लगी वहां फायर एग्जिट नहीं था, इस कारण स्टूडेंट्स खिड़की से कूदकर जान बचाने मजबूर हुए। आग बिल्डिंग के मीटर में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिल पर फैल गया जिसके कारण अफरा-तफरी मच गई। छत से कूदने की कोशिश में चार स्टूडेंट्स घायल हो गए है, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, बाकी सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-Cyclone Biporjoy : आज शाम कच्छ के तट से टकराएगा चक्रवात, राजस्थान में 3 दिन रहेगा असर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *