Himachal Pradesh Election : हिमाचल में दहाड़ेंगे कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेता, प्रियंका गांधी-पीएम मोदी का होगा आमना-सामना

Himachal Pradesh Election : हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। 29 अक्टूबर को नामांकन वापसी होगी जिसके बाद कांग्रेस और भाजपा…

Himachal Pradesh Election : हिमाचल में दहाड़ेंगे कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेता, प्रियंका गांधी-पीएम मोदी का होगा आमना-सामना

Himachal Pradesh Election : हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। 29 अक्टूबर को नामांकन वापसी होगी जिसके बाद कांग्रेस और भाजपा के स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार को धार देने के लिए मैदान में उतरेंगे। कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारकों में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नाम शामिल हैं। वहीं भाजपा की तरफ से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज चेहरे इसमें अपना योगदान देंगे।

5 व 9 नवंबर को हिमाचल आएंगे पीएम

कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी वाड्रा के कार्यक्रम की तिथियां तय हो गई हैं। तो वहीं बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी कार्यक्रम तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 और 9 नवंबर को चारों संसदीय क्षेत्रों में चुनावी रैलियां करेंगे। उनकी मंडी जिले के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के जवाहर पार्क में 5 नवंबर को रैली होगी। बता दें कि 2017 के चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी मैदान में रैली की थी और हिमाचल की जनता से 68 सीटों पर भाजपा के लिए समर्थन मांगा था। तो वहीं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी प्रदेश में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। हालांकि इनकी रैलियों की तारीख अभी तय नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही इसका खुलासा हो जाएगा।

31 अक्टूबर को मंडी आएंगी प्रियंका गांधी

इसके साथ ही प्रधानमंत्री की दूसरी रैलियों की तारीख में भी अभी घोषित नहीं हुई है। दूसरी तरफ देश के गृह मंत्री अमित शाह आगामी 30 अक्टूबर को नादौन विधानसभा सीट के लिए इस क्षेत्र में जनता को संबोधित करेंगे। चुनाव प्रचार की जानकारी देते हुए चुनाव मीडिया प्रभारी वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि दिग्गज नेताओं की आगामी इन रैलियों की तैयारी के लिए मोर्चा संभाल लिया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 2 नवंबर को कांगड़ा जिला के डाटा 20 और 4 नवंबर को भरौली में आएंगे और जनता से भाजपा के लिए समर्थन मांगेंगे। तो वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 31 अक्टूबर को मंडी आएंगी, वहां पर वे जनता को संबोधित करेंगी। वहीं मंडी में रैली से पहले वे कुल्लू में रोड शो भी करेंगी और कांग्रेस के लिए समर्थन मांगेंगी।

ये हैं स्टार प्रचारक

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम व हिमाचल के चुनाव पर्यवेक्षक सचिन पायलट, राजीव शुक्ला, मुकुल वासनिक, दीपेंद्र हुड्डा, पवन खेड़ा, श्रीनिवास बीवी और प्रताप सिंह बाजवा के साथ ही G-23 गुट के नेता शामिल हैं। आनंद शर्मा, राज बब्बर भी हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे व जनता से समर्थन मांगेगे। तो वहीं पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन और अभिनेता संजय दत्त भी कांग्रेस के लिए समर्थन मांगते हुए नजर आएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, अल्का लांबा के नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं।

दूसरी तरफ भाजपा के भी 40 स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हैं। बता दें कि हिमाचल में एक चरण में पूरे प्रदेश का चुनाव होगा। 12 नवंबर को वोटिंग होगी। व 8 दिसंबर को नतीजे जारी होंगे। चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद से ही प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है। 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भर लिए गए हैं। आज यानी 27 अक्टूबर को इन नामों का वैरिफिकेशन होगा। 29 अक्टूबर को नाम वापसी की प्रक्रिया होगी।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे की नई कमेटी, 47 सदस्यों में इन्होंने बनाई जगह…थरूर नहीं शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *