मेघालय में सिर्फ 2 सीटें जीतने वाली भाजपा ने NPP को दिया समर्थन, अब बनेगी सरकार

कल आए त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने त्रिपुरा और नगालैंड की स्थिति तो साफ कर दी थी लेकिन मेघालय को…

ezgif 1 a28abb099d | Sach Bedhadak

कल आए त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने त्रिपुरा और नगालैंड की स्थिति तो साफ कर दी थी लेकिन मेघालय को लेकर पशोपेश की स्थिति थी लेकिन अब तस्वीर साफ हो गई है। भाजपा ने नेशनल पीपुल्स पार्टी यानी एनपीपी को समर्थन दे दिया है जिसके बाद अब भाजपा के गठबंधन वाली एनपीपी फिर से मेघालय में अपनी सरकार बनाएगी।

मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने आज राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कोनराड के संगमा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी ने नेशनल पीपुल्स पार्टी को मेघालय में सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया है ।जिसके बाद अब हम दोनों मिलकर मेघालय में फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं। हमने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया है अब हम उन से अनुरोध कर रहे हैं कि वह हमें बुलाएं और सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें।

मतगणना के दौरान हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

भाजपा और दूसरे दलों के समर्थन देने के बाद सरकार बनाने के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या है। के संगमा ने कहा कि मतगणना के दौरान हिंसा हुई यह आज के दौर में बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है। इसकी मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं लेकिन अब हालात हमारे कंट्रोल में है। मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि अब चुनाव खत्म हो गया है अब हिंसा से कुछ नहीं होगा, हिंसा पर चलने का रास्ता छोड़ देना चाहिए।

NPP सबसे बड़ी पार्टी

बता दें कि चुनाव के नतीजों में एनपीपी को 59 में से 26 सीटें मिली है भाजपा को सिर्फ 2 सीटों से ही संतोष करना पड़ा जबकि कांग्रेस और टीएमसी को फिर भी पांच पांच सीटें हासिल हुई हैं लेकिन फिर भी भाजपा ने एनपीपी को अपना समर्थन देकर सत्ता में हिस्सेदारी पा ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *