सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामले में बड़ा अपडेट, राज्यपाल कलराज मिश्र ने DGP को किया तलब

राजस्थान में आज राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या करने की घटना से प्रदेश में हड़कंप मच गया है। इस मामले पर पुलिस कमिश्नर का बयान सामने आया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने DGP को तलब किया है।

Rajasthan Police 2023 12 05T170313.076 | Sach Bedhadak

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: राजस्थान में आज राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या करने की घटना से प्रदेश में हड़कंप मच गया है। इस मामले पर पुलिस कमिश्नर का बयान सामने आया है। इधर, राज्यपाल कलराज मिश्र ने DGP को तलब किया है।

एक हमलवार की मौत

प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीन लोग बाहर से आये थे। बताया कि मिलना है। 10 मिनट तक बात की और फिर गोली मार दी। गोलीबारी में सुखदेव सिंह का एक गार्ड भी घायल हो गया है। फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

पुलिस ने बताया कि नवीन सिंह शेखावत नाम का हमलावर क्रॉस फायरिंग में मारा गया। शाहपुरा का रहने वाला है। जयपुर के पास रहता है। 3 हमलावरों में से एक की मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि हम जल्द ही बाकी दोनों की पहचान कर लेंगे और इसके पीछे के मास्टरमाइंड को भी पकड़ लेंगे। बाकी दो हमलावर किसी का स्कूटर छीनकर भाग गए।

कैसे हुआ पूरा घटनाक्रम

पुलिस के मुताबिक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी श्याम नगर स्थित अपने घर पर मौजूद थे। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे तीन बदमाश उनके घर पहुंचे। सबसे पहले वह सोफे पर बैठे ओर गोगामेड़ी से बातें करने लगा। करीब 10 मिनट बाद वे उठे और फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान गोगामेड़ी के गार्ड ने उन्हें बचाने की कोशिश की। बदमाशों ने उस पर भी फायरिंग कर दी।

दीया कुमारी ने जताया दुःख

सांसद और विधायक दीया कुमारी ने जताया दुःख, कहा- ‘सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की सूचना स्तब्ध करने वाली, ईश्वर शोक संतप्त परिवार को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करें, सभी सम्मानित जनों से सामाजिक सद्भाव, शांति बनाए रखने की अपील करती हूं, प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए भाजपा दृढ़ संकल्पित है, हमारी सरकार बनने के पहले ही दिन से अपराधियों और अपराध पर नकेल कसने के लिए हर संभव कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी और प्रदेश को अपराधमुक्त बनाया जाएगा।’

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की अपील…

वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा- श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या के समाचार से स्तब्ध हूं। इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी के लिए कहा है। सामाजिक जनों को शांति और धैर्य रखना होगा। भाजपा सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में है। गोगामेड़ी जी की आत्मा को प्रभु शांति प्रदान करें। परिजनों और समर्थकों- शुभचिंतकों को संबल प्राप्त हो।

राजेन्द्र राठौड़ का बयान

राजेंद्र राठौड़ ने एक्स पर लिखा- ‘सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की घटना बेहद दुखद, पुलिस प्रशासन दोषियों को अविलम्ब गिरफ्तार करे, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति…