पेंशन के लिए टूटी कुर्सी के सहारे नंगे पैर चिलचिलाती धूप में बैंक गई 70 वर्षीय महिला, वित्त मंत्री सीतारमण का चढ़ा पारा, SBI को लगाई फटकार 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक बुजुर्ग महिला टूटी हुई कुर्सी के सहारे नंगे पैर सड़क पर चलते हुए दिखाई दे…

image 2023 04 20T134951.925 | Sach Bedhadak

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक बुजुर्ग महिला टूटी हुई कुर्सी के सहारे नंगे पैर सड़क पर चलते हुए दिखाई दे रही है। जानकारी में पता चला कि वह पेंशन का पैसा नहीं होने के लिए कई किलोमीटर दूर पैदल जा रही है ताकि बैंक जाकर वह पेंशन का पैसा ले सके। यह वीडियो जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की नजर में आया तो उन्होंने तुरंत इसका संज्ञान लिया और एसबीआई को फटकार तक लगा दी।

दरअसल यह वीडियो उड़ीसा के नबरंगपुर जिले का है। 17 अप्रैल को यहां के झरीगन ब्लॉक के बनआगुड़ा गांव की रहने वाली 70 साल की बुजुर्ग महिला सूर्या हरिजन पेंशन के पैसे खत्म होने पर बैंक गई थी। क्योंकि बैंक से कोई भी उसकी पेंशन लेकर नहीं आया। इसलिए वह झुलसा देने वाली गर्मी और धूप में नंगे पैर तपती सड़क पर टूटे हुए कुर्सी के सहारे पैदल चलते हुए बैंक जा रही थी। जिससे वह अपनी पेंशन का पैसा ले सके और अपने खर्च निकाल सके।

image 2023 04 20T134523.062 | Sach Bedhadak

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस वायरल वीडियो को देखा और तुरंत ट्विटर पर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इस वीडियो को देखकर उन्हें गहरा धक्का पहुंचा और बेहद दुख हुआ। एसबीआई के मैनेजर इसे देख सकते हैं क्या? कोई भी बैंक मित्र वहां पर नहीं है, जो मानवता के लिहाज से इन बुजुर्ग की सेवा कर सके?

निर्मला सीतारमण की एसबीआई को फटकार लगते हैं बैंक हरकत में आया और ट्वीट करके निर्मला सीतारमण के सवाल का जवाब दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि मैम हमने इस वीडियो को देखा और तुरंत इस पर कार्यवाही की है। क्योंकि उनकी बुजुर्ग महिला की उम्र ज्यादा होने के चलते उनके फिंगरप्रिंट  मैच नहीं कर रहे हैं इसलिए उन्हें यहां पर आना पड़ा।

image 2023 04 20T134631.560 | Sach Bedhadak

हमारे ब्रांच मैनेजर ने तुरंत उनके अकाउंट में पैसे जमा किए और उनकी पेंशन को लेकर बुजुर्ग महिला से बातचीत भी की। अगले महीने से हम उनके दरवाजे पर ही उनकी पेंशन लेकर पहुंच जाएंगे। साथ में इस बैंक ने यह भी कहा कि हमने डिसाइड किया है कि हमें व्हीलचेयर भी सूर्या हरिजन को देंगे जिससे उन्हें तकलीफ ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *