‘रहना है तेरे दिल में’ से नहीं बल्कि इस हॉलीवुड फिल्म से R Madhavan ने रखा था फिल्मी दुनिया में कदम

R Madhavan बॉलीवुड के बेहतरी और एक नामी एक्टर हैं। 1 जून 1970 को जमशेदपुर में जन्में R Madhavan अपनी पहली ही हिन्दी फिल्म ‘रहना…

R Madhavan | Sach Bedhadak

R Madhavan बॉलीवुड के बेहतरी और एक नामी एक्टर हैं। 1 जून 1970 को जमशेदपुर में जन्में R Madhavan अपनी पहली ही हिन्दी फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं। एक्टर का पूरा नाम रंगनाथ माधवन है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, R Madhavan ने फिल्मी दुनिया में बॉलीवुड से कदम नहीं रखा था। एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत में ही कई अंग्रेजी फिल्मों में काम कर लिया था। यही नहीं हिंदी फिल्मों से पहले वो रीजनल फिल्में और टीवी सीरियल्स भी कर चुके हैं।

R Madhavan हॉलीवुड में कर चुके हैं काम

आज R Madhavan भले ही 53 साल के हो चुके हो लेकिन उनका चार्म आज तक वैसा का वैसा ही है। आज हम आपको उनके बारे में एक ऐसा किस्सा बताएंगे जिसे सुनकर शायद आप हैरान हो जाएं। एक्टर के फैंस और कई लोगों को लगता है कि, R Madhavan ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, R Madhavan ने फ्रेड ओलेन की 1998 में आई फिल्म ‘इन्फर्नो’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में एक्टर ने भारतीय पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया था। इस फिल्म से भले ही एक्टर को ज्यादा पॉपुलैरिटी न मिली हो लेकिन इस फिल्म ने उनकी किस्मत का दरवाजा खोल दिया था। इसके बाद करियर में आगे बढ़ते हुए एक्टर ने कई साउथ की फिल्मों में भी काम किया। आर माधवन को साउथ फिल्म फेयर अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

इस फिल्म से किया था बॉलीबुड डेब्यू

बात एक्टर के बॉलीवुड डेब्यू की करें तो, R Madhavan को एक कन्नड़ फिल्म से बॉलीवुड में ब्रेक मिला था। उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘शांति शांति शांति’ में मुख्य भूमिका निभाई। एक्टर इंग्लिश और मलयालम में रिलीज हुई फिल्म ‘नथिंग बट लाइफ’ में काम किया।

इस फिल्म ने दिलाई थी पहचान

कई फिल्मों में काम करने के बाद भी एक्टर को कोई खास पहचान नहीं मिली लेकिन हिंदी फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से नकी किस्मत बदल दी थी। ये एक रोमांटिक फिल्म थी, जिसमें R Madhavan के साथ लीड रोल में दिया मिर्जा भी नजर आई थीं। इसके बाद एक्टर ने एक के बाद एक हिट फिल्में दी है। वो इसके बाद ‘गुरु’ में भी दिखाई दिये थे। R Madhavan साल 2010 में राजू हिरानी निर्देशित फिल्म ‘3 इडियट्स’ में नजर आए, जो सुपर डुपर हिट रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *