ये 3 बैंक दे रहे हैं FD पर छप्पर फाड़ ब्याज, निवेशकों के लिए सुनहरा मौका

शेयर बजार में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। ऐसे समय में लोग मॉर्केट में पैसा लगाने की बजाय बैंकों में FD करना ज्यादा मुनासिब समझ रहे हैं।

bank fixed deposit rates | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। शेयर बजार में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। ऐसे समय में लोग मॉर्केट में पैसा लगाने की बजाय बैंकों में FD करना ज्यादा मुनासिब समझ रहे हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India) की और से रेपो रेट में बढ़ोत्तरी के बाद सभी सरकारी और गैर सरकारी बैंक ब्याज दरों में इजाफा कर रहे हें। कुछ बैंक एफडी पर निवेशकों को 9 प्रतिशत तक ब्याज दे रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-127 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद इस कंपनी के शेयरों में तकड़ा उछाल, निवेशक हुए मालामाल

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 24 मार्च को नई ब्याज दरें जारी की हैं। इसके बाद सीनियर सीटीजन को 3.60 प्रतिशत से लेकर 9.01 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है। बैंक की ओर से अधिकतम 9.01 प्रतिशत की ब्याज 1001 दिनों की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को मिल रही है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 4.50 प्रतिशत से लेकर 9.50 प्रतिशत तक ब्याज दे रहा है। यह बैक सबसे अधिक ब्याज दर 1001 दिनों की एफडी पर दे रहा है। इसके बाद 9.25 प्रतिशत की ब्याज 181-201 दिनों और 501 दिनों पर एफडी पर मिल रही है। ये ब्याज दरें 15 जनवरी, 2023 से लागू की गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-डेली 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS सिर्फ 2.80 रुपए में 70 दिनों की वैलिडिटी भी

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने पिछले महीने भी एफडी की ब्याज दरें बढ़ाई थी। 700 दिनों की FD पर आम निवेशकों को बैंक 8.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 9.00 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

रेपो रेट में बढ़ोतरी

RBI पिछले साल से ही लगातार रेपो रेट में बदलाव कर रहा है। उसके बाद अब तक केंद्रीय बैंक 2.50 प्रतिशत का इजाफा कर चुका है। इस कारण रेपो रेट 4.00 प्रतिशत से बढ़कर 6.50 प्रतिशत हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *