10 हिस्सों में बंटेगा ये मल्टीबैगर शेयर, सालभर में पैसा डबल, कीमत 100 रुपए से कम

स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट लिमिटेड (Standard Capital Markets Ltd) के शेयरों ने पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। पिछले एक महीने में…

Indian Curreny 01 | Sach Bedhadak

स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट लिमिटेड (Standard Capital Markets Ltd) के शेयरों ने पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। पिछले एक महीने में यह शेयर 35% तक चढ़ चुका है। वहीं कंपनी ने अपने शेयरों के बंटवारे का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने 1 शेयर को 10 टुकटों में बांटने का अनाउंसमेंट किया है। इसके लिए अभी तक रिकॉर्ड डेट का अनाउंसमेंट नहीं किया गया है। स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट के शेयरों में 12 दिसंबर से अपर सर्किट लग रहा है। कंपनी ने एक शेयर का भाव 73.59 रुपए है। आज कंपनी के शेयरों में फिर से 2 फीसदी का अपर सर्किट लग गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI Home Loan Offer: होम लॉन के लिए SBI में चल रहा खास ऑफर, 31 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई

share Market 01 11 1 | Sach Bedhadak

10 टुकटों में बट रहा है शेयर
शेयरों बाजारों को दी अपटेड में सोमवार को कंपनी ने बताया कि 10 रुपए के फेस वैल्यू वाले एक शेयर का बंटवारा 10 हिस्सों में किया जायेगा। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 1 रुपए प्रति शेयर हो जायेगी। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट की और से स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट का अनाउंसमेंट भी कर दिया जायेगा।

image 37 | Sach Bedhadak

1 साल में पैसा डबल
शेयर मार्केट में पिछला एक साल इस शेयर के लिए शानदार रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 446 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। बीते 6 महीने में दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 15 फीसदी से अधिक चढ़ चुका है। हालांकि, निवेशकों के लिए पिछला एक महीना शानदार रहा है। इस दौरान स्टॉक का भाव 34% से अधिक चढ़ा है।

स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट लिमिटेड के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 96 रुपए और 52 वीक का सबसे लो लेवल 13.46 रुपए प्रति शेयर है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 354 करोड़ रुपए है। बता दें कि कंपनी के शेयरों का बंटवारा पहली बार किया जा रहा है। सितंबर तिमाही में स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट का रवेन्यू 5.65 करोड़ रुपए रहा है। इस दौरान शुद्ध लाभ 2.31 करोड़ रुपए है। वहीं जून तिमाही में यह 5.27 करोड़ रुपए कंपनी का रेवन्यू रहा था।