Multibagger Stocks : बिजली के मीटर बनाने वाली कंपनी ने बनाया मालामाल, 1 लाख के निवेश पर बनाया 7 लाख

Multibagger Stocks : जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड (Genus Power Infrastructures Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता…

Genus 01 | Sach Bedhadak

Multibagger Stocks : जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड (Genus Power Infrastructures Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 31 जुलाई 2020 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 21.90 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में बढ़कर 160 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड के शेयरों ने 600 फीसदी से ज्यादा का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- इस कंपनी के निवेशक हुए कंगाल, 490 रुपए से गिरकर 4 रुपए पर आ गया भाव

अगर कोई व्यक्ति तीन साल पहले इस कंपनी के शेयरों पर एक लाख रुपए का दांव खेलता तो मौजूदा वक्त में वो 7 लाख रुपए का मालिक होता। 12 जुलाई 2023 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 0.58% की तेजी के साथ 164.10 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 179.80 रुपए है। वहीं जीनस पावर के शेयरों का 52 वीक का सबसे लो लवल 72.55 रुपए है।

image 36 | Sach Bedhadak

सालभर में दिया मल्टीबैगर रिटर्न
जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 12 जुलाई 2020 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 79.10 रुपए के भाव था, जो वर्तमान में बढ़कर 160 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 108 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई व्यक्ति एक साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो मौजूदा वक्त में वो 2 लाख रुपए से ज्यादा का मालिक होता।

image 37 | Sach Bedhadak

Genus Power के स्मार्ट मीटरिंग वेंचर में 74% साझेदारी खरीदेगी GIC
सिंगापुर का सॉवेरन वेल्थ फंड जीआईसी (GIC) जीनस पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर्स के नए स्मार्ट मीटरिंग साल्यूशंस वेचर्स में 74 % साझेदारी खरीदेगा। कंपनी की रिपोर्ट की मानें तो यह डील 2 बिलियन डॉलर की हो सकती है। डील के बाद GIC की सहायक कंपनी जेम व्यू इनवेस्टमेंट की 74% साझेदारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *