Ladli Behna Yojana: सरकार महिलाओं के खाते में डालेगी 1-1 हजार रुपए, जानें क्या आपको भी मिलेगा लाभ या नहीं

मध्यप्रदेश सरकार 10 जून को महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपए ट्रांसफर करने जा रही है। एमपी की सरकार महिलाओं के वोटर बैंक को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।

MP Ladli Behna Scheme | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इसके मद्देनजर शिवराज सिंह चौहान सरकार महिलाओं के लिए शुरू की गई लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) में कोई गलती नहीं करना चाहती है। अब सरकार 10 जून को महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपए ट्रांसफर करने जा रही है। एमपी की सरकार महिलाओं के वोटर बैंक को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। सरकार लाडली बहना योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं से एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करवा चुकी है और 10 जून को सभी पात्र महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपए की पहली फिल्म डाल दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks : ट्रैक्टर्स बनाने वाली कंपनी ने बनाया मालामाल, सिर्फ 20 हजार के निवेश पर बनाया

सरकार महिलाओं के खाते में डाल रही 1-1 रुपए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकार महिलाओं के खातों में एक सिंगल क्लिक में 1-1 हजार रुपए ट्रांसफर कर रही है। अगर किसी महिला के खाते में ये पैसे नहीं पहुंचे तो उसका पता सरकार लगाएगी। बता दें कि 10 जून को बिना किसी समस्या के हर महिला के खाते में 1-1 हजार रुपए पहुंच जाए इसलिए सरकार इस पर तेजी से काम कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-रॉकेट बना पैकेज्ड फूड कंपनी का शेयर, दिग्गज निवेशक आशीष कचोलिया ने लगाया बड़ा दाव

लाडली बहना योजना का लाभ कैसे उठाए?

लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को अपने खाते से आधार लिंक कराना होगा। इसका लाभ 23 से 60 साल की महिला को मिलेगा। राज्य में 25 लाख महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा। इस योजना का लाभ उन महिलाओं को मिलेगा जिसके घर में कोई भी सदस्य केंद्रीय या राज्य की सेवा में कार्यरत ना हो और सालाना की 2.5 लाख रुपए से अधिक आय नहीं हो। पांच एकड़ से ज्यादा जमीन ना हो और घर में कोई भी चार पहिया वाहन ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *