कंडोम बनाने वाली कंपनी ने बनाया मालामाल, पहले दिन ही 32% चढ़ गया शेयर

मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड (Mankind Pharma Ltd) की शेयर मार्केट में शानदार लिस्टिंग हुई है। 9 मई 2023 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लगभग 32…

mankind | Sach Bedhadak

मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड (Mankind Pharma Ltd) की शेयर मार्केट में शानदार लिस्टिंग हुई है। 9 मई 2023 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लगभग 32 फीसदी की तेजी देखी गई है। कंपनी का स्टॉक पहले दिन ही अपने निवेशकों को 345 रुपए प्रति शेयर पर फायदा करवाया है।

image 50 | Sach Bedhadak

15 गुना से ज्यादा सब्सक्राइव हुआ था काइंड फार्मा का IPO

कंपनी का आईपीओ 15.32 गुना सब्सक्राइव हुआ था। मैनकाइंड फार्मा के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 49.16 गुना सब्सक्राइव हुआ। जबकि नॉन-निवेशकों का कोटा 3.80 गुणा सब्सक्राइव हुआ था। रिटेल निवशकों से आईपीओ को कमजोर रिस्पॉन्स मिला था। इस ग्रुप में सिर्फ 0.92 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। मैनकाइंड फार्मा के आईपीओ का प्राइस 1026-1086 रुपए था। कंपनी का आईपीओ 25 अप्रैल 2023 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और यह 27 अप्रैल तक खुला रहेगा।

image 51 | Sach Bedhadak

मैनकाइंड फार्मा के शेयरों में 2.53% गिरावट दर्ज

कंपनी के शेयरों में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में बुधवार को 2.36 फीसदी गिरावट 1390 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। कारोबारी दिन में यह स्टॉक 1364.50 रुपए के लो लेवल को छुआ है। मैनकाइंड फार्मा के शेयर दिन के कारोबारी के दौरान 1431 रुपए के हाई लेवल पर भी पहुंच गया था। कंपनी का मार्केट कैप 56976 करोड़ रुपए है।

Mankind 1 | Sach Bedhadak

जानिए कंपनी से जुड़ा कारोबार

मैनकाइंड फार्मा एक भारतीय दवा और स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद कंपनी है, जिसका मुख्यालय दिल्ली में है । कंपनी के पास एंटीबायोटिक्स से लेकर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल , कार्डियोवास्कुलर , डर्मल और इरेक्टाइल डिसफंक्शन दवाओं तक के चिकित्सीय क्षेत्रों में उत्पाद हैं।

मैनकाइंड फार्मा कथित तौर पर घरेलू बिक्री के हिसाब से भारत की शीर्ष पांच दवा कंपनियों और मात्रा के हिसाब से शीर्ष दो दवाओं की कंपनियों में शामिल है।मैनकाइंड फार्मा के कुछ उपभोक्ता स्वास्थ्य सेवा ब्रांड अपनी-अपनी श्रेणियों में सबसे अधिक बिकने वाले हैं, जिनमें कंडोम में मैनफोर्स , गर्भावस्था परीक्षण किट में प्रेगा न्यूज , और आपातकालीन गर्भनिरोधक में अनवांटेड-72 शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *