LIC Policy : इस योजना में हर महीने करें 833 रुपए का निवेश, मिलेंगे पूरे 1 करोड़

अगर आप एलआईसी की धन रेखा पॉलिसी में हर महीने 833 रुपए का निवेश करते हैं आपको पूरे 1 करोड़ रुपए मिलेंगे।

LIC 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा (LIC) सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक है। एलआईसी हर वर्ग के इंसानों के लिए तरह-तरह के प्लान प्रोवाइड करवाती है। जैस एलआईसी टर्म इंश्योरेंस, एंडोमेंट प्लान, मनी-बैक पॉलिसी, लाइफ प्लान और बहुत कुछ प्रदान करता है। इसके अलावा फैमिली, रिटायरमेंट और ग्रुप इंश्योरेंस प्लान उपलब्ध करवाती है।

यह खबर भी पढ़ें:-ये बैंक दे रहा है FD पर छप्परफाड़ ब्याज, निवेशकों के लिए बेहतरीन मौका, यह है अप्लाई करने की अंतिम तारीख

जानिए क्या हैं LIC धन रेखा पॉलिसी

LIC धन रेखा पॉलिसी एक मनी बैक प्लान है जो पॉलिसी होल्डर को रेकरिंग धनराशि का भुगतान करती है। मृत्यु और मेच्योर लाभों केसाथ शामिल गारंटीड एन्हांसमेंट द्वारा बढ़ाई जाने वाली अंतिम राशि जिसके आप हकदार हैं जैसे फायदे देती है। पॉलिसी की अवधि के दौरान अगर पॉलिसी होल्डर का निधन हो जाता है इस योजना में परिवार को वित्तीय सहायता मिलती है।

इस प्लान में पॉलिसीधारक के जीवित रहने पर समय-समय पर भुगतान भी पूर्व निर्धारित अंतराल पर किए जा सकते हैं और जीवित पॉलिसीधारक को गारंटीशुदा एक मुश्त मेच्योरिटी पर दिया जा सकता है। क्रेडिट पैसिलिटीज के जरिए यह मुद्दे को भी संबोंधित करता है।

LIC धन रेखा नीति के लिए क्या पात्रता है?

-प्रवेश आयु-26 वर्ष
-मूल बीमा राशि-10 वर्ष
-10 वर्ष तक जमा करना होगा प्रीमियम
-6 साल में गारंटीड एडिशन 50 रुपए प्रति 1000 रुपए बीमा राशि

यह खबर भी पढ़ें:-Adani Group के इस स्टॉक पर लगातार लग रहा है अपर सर्किट, बीएसई ने मांगा जवाब

मेच्योरिटी पर मिलेंगे 50

अगर कोई व्यक्ति 30 साल की उम्र में इस योजना में निवेश करता है तो और अगर बीमा राशि के रूप में सालाना 8,750 रुपए के प्रीमियम का भुगतान करता है और दुर्घटना मृत्यु लाभ राइडर का विकल्प चुनाता है। दुर्भाग्य से 40 साल की उम्र में दुर्घटना हो जाती है तो उसे इस योजना के तहत 50 लाख रुपए की राशि प्राप्त होगी और उन्हें 50 लाख रुपए आकस्मिक मृत्यु लाभ भी प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *