LIC की इस पॉलिसी में डेली जमा कराएं 256 रुपए, मिलेंगे पूरे 54 लाख रुपए

LIC की जीवन लाभ पॉलिसी में आप हर महीने 7,960 रुपए और डेली 256 रुपए का निवेश कर 54 लाख रुपए का रिटर्न पा सकते हैं।

LIC Jeevan Labh Policy 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) हर वर्ग के लोगों के लिए तरह-तरह के प्लान ऑफर करती है। इस बीच LIC का जीवन लाभ प्लान एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसमें बीमा कवरेज और बचत के फायदे शामिल हैं। इस योजना में आप हर महीने 7,960 रुपए और डेली 256 रुपए का निवेश कर 54 लाख रुपए का रिटर्न पा सकते हैं। इस प्लान में LIC पॉलिसीधारक के निधन की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इसके अलावा अगर पॉलिसीधाकर पॉलिसी मैच्योर होने तक जीवित रहता है तो एक एकमुश्त धनराशि उसे मिलती है। यह योजना निवेशक को बीमा पॉलिसी की अवधि और राशि का चयन करने की छूट भी देती है।

यह खबर भी पढ़ें:-Elon Musk फिर बने दुनिया में सबसे अमीर, Arnault को पछाड़कर हासिल किया नंबर-1 का ताज

ऐसे मिलेंगे पूरे 54 लाख रुपए

इस प्लान को लेने के लिए 18 से 59 साल की उम्र होने चाहिए। LIC Jeevan Labh Policy में अगर आप 25 साल की उम्र में अगर आप 20 लाख रुपए निवेश करते हैं और 16 साल की प्लान चुनते हैं तो आपको इस पॉलिसी के मेच्योर होने पर आपको पूरे 54 लाख रुपए मिलेंगे। यह पॉलिसी के मेच्योर होने की अवधि 25 वर्ष है। इसके लिए आपको इस पॉलिसी में महीने में 7,960 रुपए की किस्त भरनी पड़ेगी या डेली 256 रुपए जमा कराने होंगे। इस तरह से 25 वर्ष के अंतराल आपके द्वारा भुगतान किया गया प्रीमियम लगभग 14,67,118 रुपए होगा, जबकि पॉलिसी मेच्योर होने पर आपको 54 लाख रुपए का भारी भरकम अमाउंट मिलेगा। इस तरह से आपको 9 लाख रुपए अतिरिक्त मिलेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, दवा और इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या सस्ता हुआ और क्या महंगा!

LIC जीवन लाभ पॉलिसी में पॉलिसीधारक के पास 10, 15 या 16 साल की अवधि के लिए प्रीमियम भुगतान चुनने का विकल्प मौजूद है। 16, 21 या 25 साल के बाद पॉलिसी की अवधि पूरी होने पर उन्हें जमा की गई रकम मिलेगी। पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक के निधन की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में नॉमिनी को बीमा राशी और लागू बोनस सहित पॉलिसी के सारे लाभ प्राप्त होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *