कट्‌टर इस्लामिक देश UAE में लहराया भगवा, पहला हिंदू मंदिर बना, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात यूएई रवाना होंगे। इस दौरान वह अबू धाबी में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

PM Modi 13 | Sach Bedhadak

PM Modi UAE Visit: अबु धाबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात यूएई रवाना होंगे। इस दौरान वह अबू धाबी में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। विदेश मंत्रालय ने इस दौरे से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए बताया है कि यह 2015 के बाद प्रधानमंत्री मोदी की संयुक्त अरब अमीरात की 7वीं यात्रा है। इस मौके पर वह राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ कई मुद्दों पर वार्ता करेंगे। साथ ही यूएई के
प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति और रक्षा मंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

संयुक्त अरब अमीरात के अबु धाबी में 14 फरवरी को हिंदू मंदिर का उद्घाटन से पहले पीएम मोदी अबु धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम अहलान मोदी (नमस्कार मोदी) रखा गया है। पीएम मोदी के आगमन से पहले सोशल मीडिया पर जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडयम की तैयारियों का वीडियो जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-बाइकिंग का जुनून, गोल्डेन जेट के मालिक… कौन हैं मलेशिया के नए राजा सुल्तान

2019 में शुरू हुआ था निर्माण

बीएपीएस हिंदू मंदिर की स्थापना अबु मुरीखाह, दुबई-अबु धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास हुई है। यह मंदिर कुल 27 एकड़ में जमीन पर बना है। इस मंदिर का निर्माण 2019 में शुरू हुआ था और मंदिर के लिए जमीन यूएई सरकार ने दी थी।

मेहमानों के लिए बच्चों ने बनाया ‘छोटा खजाना’

यूएई में पहले हिंदू मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए भारतीय स्कूल के बच्चे खास उपहार बना रहे हैं। दरअसल, ये बच्चे छोटे-छोटे पत्थरों पर रंग भरकर उस पर चित्रण कर रहे हैं और इन्हीं चित्रित पत्थरों को डिब्बों में भरकर मेहमानों को उपहार के तौर पर दिया जाएगा। बच्चे तीन महीने से हर रविवार को मंदिर स्थल पर पत्थर सेवा कर रहे हैं। वे अब उपहारों को अंतिम रूप दे रहे हैं। इन चित्रित पत्थरों को ‘छोटा खजाना’ नाम दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-पिंक सिटी में पावणे: रक्षा सौदा..चीन को लाल आंख और 25 साल का लक्ष्य, क्यों अहम है भारत-फ्रांस की ये द्विपक्षीय वार्ता