Weather Update: मतदान के दिन आज राजस्थान में पल पल बदलेगा मौसम, जानिए आपके क्षेत्र के मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. राज्य के कई जिलों में मौसम फिर करवट ले रहा है. मौसम विभाग…

राजस्थान में बारिश और आंधी का दौर शुरू

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. राज्य के कई जिलों में मौसम फिर करवट ले रहा है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण आज शेखावाटी सहित राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आंधी, मेघ गर्जन के साथ बारिश का अलर्ट है.

बारिश और आंधी का दौर शुरू

गुरुवार को भी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश दर्ज की गई है. विभाग ने दो दिन पहले ही मेघगर्जन व हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी. अब आज शुक्रवार को भी कहीं-कहीं अचानक 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.

आज इन इलाकों में बारिश की संभावना

मतदान दिवस के दिन आज नए पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में जोधपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में आज भी पश्चिमी विक्षोभ का असर रहने की संभावना है, इसके अलावा प्रदेश के शेष भागों में मौसम शुष्क रहेगा. जोधपुर, अजमेर, जयपुर सम्भाग में आज अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी इसके अलावा शेष राजस्थान में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी अर्थात गर्मी का एहसास होगा.

इन इलाकों में मौसम से मतदान प्रभावित होने की संभावना

आज राजस्थान में गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, दौसा और नागौर में वोटिंग शुरू हो जाएगी. इन 12 लोकसभा सीटों पर मतदान होंगे लेकिन प्रदेश में ओले के साथ बारिश की संभावना विभाग ने जताई है. गुरुवार को राजस्थान के अधिकांश भाग में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. मौसम विभाग ने बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, जयपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, सीकर, जोधपुर, नागौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.