Asian Games 2023: हॉकी में भारत ने पाक को धो डाला, 10-2 से हराया

एशियन गेम्स में भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया। भारत ने यह मैच 10-2 से जीता है। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Youtube Thum 10 | Sach Bedhadak

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया। भारत ने यह मैच 10-2 से जीता है। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। एशियाई खेलों में भारतीय टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। इस मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा 4 गोल किए हैं।

पहले क्वार्टर में भारत ने 2 गोल किये

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस पुरुष हॉकी मैच में भारतीय टीम पहले क्वार्टर से ही पाकिस्तान पर हावी नजर आई। पहले क्वार्टर में भारत ने 2 गोल किये। इस दौरान मनदीप सिंह ने 8वें मिनट में और हरमनप्रीत सिंह ने 11वें मिनट में गोल किया। दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने दो गोल किये। इस दौरान कप्तान हरमनप्रीत सिंह और सुमित ने एक-एक गोल किया। मैच के हाफ टाइम तक टीम इंडिया 4-0 से आगे थी।

हाफ टाइम के बाद और भी मजबूत हुई इंडिया

हाफ टाइम के बाद भारतीय टीम ने अपनी बढ़त को और भी मजबूत कर लिया और पाकिस्तान को इस मैच में आगे आने का एक भी मौका नहीं दिया। मैच के तीसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने एक और गोल किया और अपनी हैट्रिक पूरी की। भारत के लिए छठा गोल भी हरमनप्रीत सिंह ने किया। पाकिस्तान ने तीसरे क्वार्टर में अपना पहला गोल किया और मैच में वापसी की कोशिश की। हालाँकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

भारत ने रच दिया इतिहास

तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक और गोल कर बढ़त 7-1 कर दी। इस बार वरुण कुमार ने गोल किया। पाकिस्तान का दूसरा गोल चौथे और अंतिम क्वार्टर में आया, लेकिन भारत ने फिर जवाब दिया और अपना 8वां गोल किया। इसी लक्ष्य के साथ भारत ने इतिहास भी रच दिया। भारत ने इससे पहले कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 8 गोल नहीं किए थे। अंत में ललित और वरुण ने एक-एक गोल कर भारत को इस मैच में 10-2 से आगे कर दिया और पुल टाइम तक भारत ने यह बढ़त बरकरार रखी।