50 मेगापिक्सल कैमरा और 6000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ ZTE Axon 60 Ultra, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ZTE ने अपना फ्लैगशिप फोन Axon Ultra लॉन्च कर दिया है। यह डिवाइस Axon 50 Ultra का सक्सेसर है। जैसा कि…

zte | Sach Bedhadak

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ZTE ने अपना फ्लैगशिप फोन Axon Ultra लॉन्च कर दिया है। यह डिवाइस Axon 50 Ultra का सक्सेसर है। जैसा कि पुराने मॉडल में कनेक्टिविटी फीचर था, यह डिवाइस भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। ZTE Axon 60 Ultra में 6.78 इंच 1.5K 120Hz OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 452 ppi पिक्सल डेंसिटी है। फोन में Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट है और 6000mAh की बड़ी बैटरी मौजूद है। आइए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में विस्तार से…

यह खबर भी पढ़ें: 64MP कैमरा और 5000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Oppo Reno 11F 5G, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

ZTE Axon 60 Ultra की प्राइस
ZTE Axon 60 Ultra की कीमत का खुलासा होना अभी बाकी है। इस डिवाइस को कंपनी किन कंफिग्रेशन में लॉन्च करेगी, यह अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है। जल्दी ही इसके डिटेल्स सामने आने की संभावना है।

ultra 01 | Sach Bedhadak

ZTE Axon 60 Ultra के स्पेसिफिकेशंस
अगर इस डिवाइस की बात करें तो इसमें 6.78 इंच का 1.5K डिस्प्ले है जिसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। जिसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। यह एक ओलेड पैनल है। इसमें एसजीएस लो ब्लू लाइट सर्टिफिकेशन भी मौजूद है। डिस्प्ले में 452 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी दी गई है। डिवाइस में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट दिया गया है। जिसके साथ एलपीडीडीआर5एक्स रैम और यूएफएस 4.0 स्टोरेज की पेअरिंग की गई है। हालांकि रैम ऑप्शन और स्टोरेज की अपटेड यहां नहीं दी गई है।

अगर इसके फीचर की बात करें तो इसमें ZTE Hongyu सैटेलाइट कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी मौजूद है और यह डबल सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। मतलब इसमें बिना मोबाइल नेटवर्क के भी कॉल और मैसेज सर्विस संभव है। फोन में 8 बिल्ट इन 5G एंटिना दिए गए हैं। इसमें बिल्ट इन सिक्योरिटी चिप भी बताई गई है।

इस स्मार्टफोन के कैमरे पर नजर डालें तो फोन में रियर साइड में 50 मेगापिक्सल मेन कैमरा के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है। मेन कैमीर में OIS सपोर्ट भी दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा आता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 6000mAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है।